बीजेपी सांसदों-विधायकों को पीएम मोदी ने दिया झटका, बैंक ट्रांजेक्‍शन की मांगी डिटेल

Nitin Srivastava

Publish: Nov, 29 2016 12:50:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बीजेपी सांसदों-विधायकों को पीएम मोदी ने दिया झटका, बैंक ट्रांजेक्‍शन की मांगी डिटेल

माना जा रहा है कि पीएम मोदी के इस कदम से दूसरे दलों पर भी ऐसा ही करने का नैतिक दवाब होगा।

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के सभी सांसदों और विधायकों से उनके लेनदेन की डिटेल मांगी है। भाजपा की संसदीय बोर्ट की बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक के सभी लेन-देन की डिटेल वे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को दें। इसके लिए उन्हें 1 जनवरी 2017 तक का समय दिया गया है। आपको बता दें कि यूपी में बीजेपी के कुल 71 सांसद हैं जबकि 41 विधायक हैं। पीएम मोदी के इस निर्देश के बाद इन सभी को अमित शाह के पास अपना ब्योरा भेजना है।

अमित शाह को देने हैं रिकॉर्ड्स
पीएम मोदी के आदेश के मुताबिक 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक के सभी बैंक ट्रांजेक्शन रिकॉर्ड्स अमित शाह के पास जमा कराने है। पीएम मोदी का यह आदेश सांसदों के अलावा बीजेपी के सभी विधायकों के लिए भी है। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े नोटों के अमान्य होने की घोषणा की थी जबकि 31 दिसंबर बैंकों में पुराने नोट जमा करने की डेडलाइन है। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि लोकसभा में पेश किया गया आईटी संशोधन विधेयक काले धन को सफेद में बदलने के लिए नहीं, बल्कि गरीबों से लूटी गई राशि का उन्हीं के कल्याण में इस्तेमाल करने के लिए है।

विपक्षी दलों पर भी बनेगा दबाव
गौरतलब है कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोट को लीगल टेंडर से बाहर कर दिया था। इसके बाद से अब तक बैंकों में 8 लाख करोड़ से अधिक की राशि जमा हो चुकी है। सरकार का दावा है कि नोटबंदी से काला धन सामने आएगा। आपको बता दें कि कई विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेताओं को पहले से ही नोटबंदी की जानकारी दे दी गई थी। ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों और विधायकों से उनके बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट मांग लिया है। माना जा रहा है कि इस कदम से दूसरे दलों पर भी ऐसा ही करने का नैतिक दवाब होगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned