Rashtrapati Chunav : सामने आए स्वामी प्रसाद मौर्य का ये बयान, कहा -  रामनाथ की जीत है पक्की

Lucknow, Uttar Pradesh, India
Rashtrapati Chunav : सामने आए स्वामी प्रसाद मौर्य का ये बयान, कहा -  रामनाथ की जीत है पक्की

Rashtrapati Chunav 2017 : सामने आए स्वामी प्रसाद मौर्य का ये बयान, कहा -  रामनाथ की जीत है पक्की

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को Rashtrapati Chunav 2017 के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। विधानसभा में सुबह से दस बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। यह देश का 14वां राष्ट्रपति चुनने जा रहा है। एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद Ram Nath Kovind और विपक्ष की मीरा कुमार Meira Kumar के बीच मुकाबला है। 


वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath ने विधानसभा जाकर में वोट डाला। इसके बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मतदान के लिए पहुंचे। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए हो रहे मतदान पर अपनी प्रतिक्रिया दी। डिप्टी सीएम ने कहा कि क्रॉस वोटिंग की कोई बात नहीं है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जो भी रामनाथ कोविंद का समर्थन में वोट दे रहा है उसका स्वागत है। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी मतदान किया। उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद का पक्ष में सभी भाजपा विधायक हैं। इसके साथ दूसरे दल के विधायक भी रामनाथ कोविंद को समर्थन में हैं। मौर्य ने कहा रामनाथ की जीत निश्चित है। अन्य दलों के विधायक भी उनकी लोकप्रियया के कायल हैं। उसके बाद योगी सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने मतदान करने पहुंचे। फिलहाल वोटिंग जारी है।  

कोई भी जीते मुझे खुशी होगी : मायावती/b>

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि दोनों ओर से दलित वर्ग का उम्मीदवार है, कोई भी जीते मुझे खुशी होगी। दलित उम्मीदवार BSP की देन है। बाबा साहब की देन है कि आज Rashtrapati Chunav कोई भी व्यक्ति जीते लेकिन राष्ट्रपति दलित ही होगा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि सत्ता और विपक्ष की ओर से दलित उम्मीदवार मैदान में उतारा है। 

वोट डालने पहुंची भाजपा नेता उमा भारती ने बयान दिया कि रामनाथ कोविंद की जीत पक्की है। देखना बस ये है कि अंतर कितने का होगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned