ब्राह्मणों की हत्याओं के खिलाफ भाजपा मुख्यालय पर लगे सरकार विरोधी नारे

Lucknow, Uttar Pradesh, India
  ब्राह्मणों की हत्याओं के खिलाफ भाजपा मुख्यालय पर लगे सरकार विरोधी नारे

प्रदर्शनकारी लोगों ने कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बर्खास्तगी की मांग की।

लखनऊ. सोमवार को एक ओर जहाँ विधान सभा परिसर में राष्ट्रपति के लिए मतदान चल रहा था तो दूसरी ओर विधान सभा के सामने स्थित भाजपा कार्यालय के गेट पर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी चल रही थी। ऊंचाहार में ब्राह्मणों की हत्या और गोरखपुर में ब्राह्मण पुलिस कर्मचारी की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी लोगों ने कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बर्खास्तगी की मांग की।

पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प
हाथों में तख्ती बैनर लिए लोगों ने जीपीओ पार्क पर प्रदर्शन शुरू किया। इसके बाद नारेबाजी करते हुए भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर पहुंचे। यहाँ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की जिस पर पुलिस की प्रदर्शनकरियों की झड़प भी हुई। इस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रदर्शन कर उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की गई। प्रदर्शन में गोरखपुर, देवरिया सहित प्रदेश के कई हिस्सों से आये ब्राह्मण समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।

ब्राह्मण पुलिसकर्मी की गोरखपुर में हत्या
अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के बैनर तले आयोजित प्रदर्शन में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही मंत्री मोती सिंह को भी बर्खास्त किये जाने की मांग की। प्रदर्शन में शामिल राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि योगी सरकार में ब्राह्मणों पर उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ गई हैं। पूर्वांचल प्रभारी विजय नारायण शुक्ला ने कहा कि जिस दिन ऊंचाहार घटना हुई उसी दिन गोरखपुर में सिपाही एम के शुक्ला की भी हत्या कर दी गई थी। गोरखपुर में राजकुमार तिवारी का भी क़त्ल किया गया है। इन सारी घटनाओं का खुलासा करते हुए योगी सरकार से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई। 


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned