ये तीन युवा नेता कर चुके हैं यूपी जीतने की तैयारी, देने जा रहे हैं चुनौती 

Lucknow, Uttar Pradesh, India
ये तीन युवा नेता कर चुके हैं यूपी जीतने की तैयारी, देने जा रहे हैं चुनौती 

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए महागठबंधन करीब-करीब तय माना जा रहा है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए महागठबंधन करीब-करीब तय माना जा रहा है। इस गठबंधन में समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल शामिल होगा। माना जा रहा है कांग्रेस अौर सपा का गठबंधन लगभग तय है। सीटों के बंटवारे पर भी डील पक्की हो चुकी है। वहीं रालोद (राष्ट्रीय लोक दल) को लेकर बात नहीं बन रही है।  सूत्रों के मुताबिक रालोद के चौधरी जयंत सिंह कांग्रेस के साथ गठबंधन में 20 सीट लेने को तैयार नहीं है। जबकि राहुल अौर अखिलेश दोनों चाहते हैं कि वे इस सीट के लिए तैयार हो जाए। 

कांग्रेस- सपा का गठबंधन तय

सूत्रों ने बताया कि दोनों पार्टियां गठबंधन कर चुनाव लड़ सकती हैं। सपा गठबंधन में कांग्रेस की 90 सीटोंं की बात हो चुकी है।सीएम अखिलेश यादव और राहुल गांधी का गठबंधन को लेकर सकारात्मक रुख रहा है।

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का रोडमैप तैयार हो चुका है और इस संबंध में जल्द ही घोषणा की जा सकती है। जानकारी है कि गठबंधन होते ही राहुल गांधी और अखिलेश यादव प्रदेश भर में संयुक्त चुनाव प्रचार पर निकलेंगे।

प्रिंयका गांधी अौर अखिलेश कई बार मुलाकात भी हो चुकी है। संयुक्त चुनाव प्रचार के मौके पर राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहेंगी। जानकारी के मुताबिक इसी हफ्ते गठबंधन की घोषणा होते ही अखिलेश यादव, उनकी पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की मुलाकात दिल्ली में होगी। इसमें इस संयुक्त चुनाव प्रचार की लॉन्चिंग की जाएगी। बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी और परिवार में चल रहे विवाद की वजह से इस लॉन्चिंग में देरी हुई। अब जब अखिलेश और मुलायम खेमा समाजवादी पार्टी और उसके सिंबल को लेकर चुनाव आयोग में है, ऐसे में 13 जनवरी को चुनाव आयोग की ओर से फैसला सुनाते ही इसकी घोषणा भी हो सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned