अखिलेश को एक और झटका, प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का नहीं मिला निमंत्रण

Lucknow, Uttar Pradesh, India
अखिलेश को एक और झटका, प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का नहीं मिला निमंत्रण

माजवादी पार्टी में सियासी बवाल के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। इसके बाद शिवपाल यादव के नेतृत्व में पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया

लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सपा से एक और झटका लगा है। समाजवादी पार्टी में ऐसा पहली बार होगा कि पार्टी की प्रदेश में सरकार के होते हुए उसका मुख्यमंत्री प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं होगा। सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव की अध्यक्षता में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक 21 अक्टूबर को बुलाई गई है। इस बैठक में पूरे प्रदेश के जिला अध्यक्ष और महासचिव तो शामिल हो रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इस बैठक में शामिल होने का न्योता नहीं भेजा गया है।  वजह साफ है सीएम अखिलेश यादव को प्रदेश कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में सियासी बवाल के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। इसके बाद शिवपाल यादव के नेतृत्व में पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया। फिर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य तक नहीं बनाया गया। यही नहीं शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव की पूरी टीम को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया।

सुबह से होगी बैठक
शिवपाल यादव के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार सपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। 21 अक्टूबर को होने वाली यह बैठक सुबह 10 बजे से शुरु होगी। बैठक में पूरे प्रदेश के जिला अध्यक्षों और महासचिवों को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि बैठक में कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप भी शामिल नहीं होंगे। बैठक में पार्टी के आगामी रजत जयंती कार्यक्रम को सफल बनाने पर भी चर्चा होगी। बैठक को इस लिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पहली बार सपा परिवार के विवाद के बाद शिवपाल सभी पदाधिकारियों से मिलेंगे। बैठक में शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी में अपनी पॉवर भी दिखाना चाहते हैं, जो कि पिछले दिनों हुए टीम अखिलेश के विरोध के बाद से पार्टी में महसूस की जा रही थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned