राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवपाल का बयान, कहा- नेताजी के निर्देशानुसार समर्थन

Ruchi Sharma

Publish: Jul, 17 2017 01:41:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवपाल का बयान, कहा- नेताजी के निर्देशानुसार समर्थन

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवपाल का बयान, कहा- नेताजी के निर्देशानुसार समर्थन

लखनऊ. देश के सर्वोच्च पद के लिए सोमवार को पूरे देश में वोटिंग जारी है। यूपी समेत सभी राज्यों में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोटिंग करने वाले सांसदों व विधायक भारी उत्साह से लबरेज हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी विधानसभा में भी मतदान जारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ भी अपना वोट डाल चुके हैं। वोट डालने के बाद सीएम योगी ने कहा कि एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद की भारी बहुमत से व‌िजय तय है। सभी नेताओं की वे पहली पसंद हैं। 




उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल एक-दूसरे की टांग खींचते हैं। अच्छा होता क‌ि सभी व‌िपक्षी दल एक साथ, एक मत में रामनाथ जी को वोट देकर ज‌िता देते, लेकिन उन्हें हारने के लिए अपना प्रत्याशी उतरना था तो ठीक है। इसी बीच  बीजेपी की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने भी अपना मतदान करने पहुंची। उन्होंने कहा कि मेरी शुभकामनाएं कोविंद जी के साथ हैं उनका जीतना लोकतंत्र की जीत है। बताते चलें कि लखनऊ में 403 विधायकों के साथ ही तीन सांसद भी वोट डालेंगे। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक विधानभवन के तिलक हॉल में मतदान होगा। चुनाव आयोग ने मतदान पर नजर रखने के लिए दो प्रेक्षक तैनात कर दिए हैं। मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

शिवपाल करेंगे कोविंद को वोट

समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि नेता जी के निर्देशानुसार मेरा समर्थन कोविंद को है। थोड़ी देर में वोट देने जाऊंगा। उन्होंने कहा, कोव‌िंद सेक्युलर हैं, लोह‌िया की पर‌िपाटी के हैं। कोव‌िंद ने समर्थन मांगा था। सपा ने राय ही नहीं ली। लोकतंत्र की मजबूती के लिए कोविंद का जीतना बहुत जरूरी है। कोविंद का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। उनके नेतृत्व में देश आगे जाएगा। 

सुरक्षा के किए गए हैं पुख्ता इंतजाम 

चुनाव पर नजर रखने के लिए संयुक्त सचिव भारत सरकार अरूण कुमार मेहता को प्रेक्षक व निदेशक विधि विजय कुमार पांडेय को विशेष प्रेक्षक बनाया है। उन्होंने राजधानी पहुंचकर चुनावी तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ प्रमुख सचिव विधानसभा और चुनाव के सहायक रिटर्निंग अधिकारी (एआरओ) प्रदीप कुमार दुबे भी मौजूद रहे। पूरी चुनाव प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned