यूपी से जुड़ा लश्कर-ए-तैयबा का एक और आतंकी मुंबई से गिरफ्तार, एटीएस ने एयरपोर्ट पर पकड़ा

Dhirendra Singh

Publish: Jul, 17 2017 08:01:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
यूपी से जुड़ा लश्कर-ए-तैयबा का एक और आतंकी मुंबई से गिरफ्तार, एटीएस ने एयरपोर्ट पर पकड़ा

यूपी से फिर जुड़े लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के तार। यूपी एटीएस ने आतंकी सलीम खान (Salim Khan) को गिरफ्तार किया।

लखनऊ. यूपी एटीएस ने उत्तर प्रदेश मूल में रहने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को सलीम खान को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। यूपी से जुड़े एक और आतंकी की गिरफ्तारी से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई है। हाल में ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनजर में रहने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल को गिरफ्तार किया था।
आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी सलीम खान पुत्र मुकीम खान को गिरफ्तार किया गया है। सलीम खान मूलतः उत्तर प्रदेश के जिला फतेहपुर के ग्राम बंदीपुर थाना हाथगांव का रहने वाला है। यूपी एटीएस को 2008 से तलाश सलीम की तलाश थी। 2008 में रामपुर CRPF हमले के मामले में गिरफ्तार आतंकियों कौसर और शरीफ ने बताया था कि सलीम भी उनके साथ 2007 में मुज्जफराबाद आतंकी कैंप में ट्रेनिंग कर चुका है। सलीम के लिए लुक ऑउट नोटिस जारी किया गया था, जिसके आधार पर मुंबई लौटते वक्त एयरपोर्ट पर उसे रोका गया। मुबंई एटीएस ने सलीम की सूचना यूपी एटीएस को दी। इसके बाद उसे यूपी एटीएस ने मुंबई पहुंच कर गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उससे पूछताछ कर और अहम जानकारियां निकाली जा रही हैं।

यूपी में ISI एजेंट के संपर्क में भी रहा
गत मई में यूपी एटीएस ने फैजाबद से आईएसआई एजेंट आफताब को गिरफ्तार किया था। एटीएस की पूछताछ में सामने आया है कि सलीम खान के आफताब के साथ सीधे संबंध थे। सलीम, आफताब को विदेश से निर्देश देता था और पैसे भी मुहैया कराता था।

आतंकवादियों का गढ़ बन रहा यूपी
उत्तर प्रदेश में लगातार आतंक का नेटवर्क सामने आ रहा है, साथ ही हाल में कई आतंकवादी भी यूपी में पकड़े गए हैं। गत मार्च में संदिग्ध आईएस आतंकी सैफुल्लाह को लखनऊ में हुई मुठभेड़ में मार गिराया था। वहीं मई में आईएसआई एजेंट आफताब को एटीएस ने फैजाबाद से गिरफ्तार किया। इसके पूर्व भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिनसे आतंकियों के यूपी में अपने कदम जमाने के प्रमाण मिले हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned