गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी, योगी सरकार ने सुनाया बड़ा फैसला

Abhishek Gupta

Publish: Apr, 21 2017 08:01:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी, योगी सरकार ने सुनाया बड़ा फैसला

 योगी सरकार अपने किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। और इसी कड़ी में अब गन्ना किसानों को किए गए वादे का पूरा करने का वक्त आ गया है।

लखनऊ. योगी सरकार अपने किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। और इसी कड़ी में अब गन्ना किसानों को किए गए वादे का पूरा करने का वक्त आ गया है। गन्ना भुगतान में योगी सरकार ऐतिहासिक तेजी लाई है।

गन्ना विभाग के मंत्री सुरेश राणा ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि योगी सरकार ने 4865 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है। सीएम योगी ने 90 दिनों में गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान कराने का वादा किया था।

सुरेश राणा का कहना है कि वादे के अंतर्गत एक महीने में 4865 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया गया है। गन्ना भुगतान योगी सरकार की प्राथमिकता है।

गौरतलब है कि  कि योगी सरकार ने चीनी मिलों से कहा कि वे किसानों को 14 दिन में उनके गन्ना बकाया मूल्य का भुगतान सुनिश्चित करें।

जिन मिलों ने भुगतान नहीं किया है, उन्हें 14 दिन में ऐसा कर देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने राज्य की सभी 116 चीनी मिलों को निर्देश दिया है कि वे हर साल एक गांव गोद लें और उसे आदर्श ग्राम बनाने की कोशिश करें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned