पंजाब में अगले सप्ताह शुरू होगी उबेर बाइक टैक्सी स्कीम

Yuvraj Singh

Publish: Jul, 18 2017 04:18:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
पंजाब में अगले सप्ताह शुरू होगी उबेर बाइक टैक्सी स्कीम

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के बेरोजग़ार नौजवानों के लिए रोजग़ार के अवसर पैदा करने के मकसदपंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के बेरोजग़ार नौजवानों के लिए रोजग़ार के अवसर पैदा करने के मकसद

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के बेरोजग़ार नौजवानों के लिए रोजग़ार के अवसर पैदा करने के मकसद से नयी स्कीम अधीन पहले चरण के अंतर्गत्त 100 उबेर बाइक टैक्सियों को हरी झंडी दिखायेंगे। उबेर कंपनी की दक्षिणी एशिया की सार्वजनिक नीति की डायरैक्टर श्वेता राजवर्ष कोहली ने आज यहां मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग करके इस स्कीम को शुरू करने संबंधी अंतिम रूप दिया। इसके साथ अगले एक वर्ष में पंजाब में रोजग़ार के 10,000 और मौके पैदा होंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मीटिंग के बाद कोहली ने बताया कि अगले पांच वर्षो में इस स्कीम अधीन 45,000 नौकरियों के अवसर पैदा किये जाएंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मई महीने में कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में किये वायदे मुताबिक सरकार के च्अपनी गाड़ी अपना रोजग़ारज् के अंतर्गत सूबो में बाइक टैक्सी शुरू की स्वीकृति दी थी। उबेर कंपनी के प्रतिनिधि के साथ आज की मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी की तरफ से पंजाब में 7-सीटों वाली वैन चलाने पर भी विचार किया जा रहा है।

कोहली ने बताया कि उबेर कंपनी पिछले तीन वर्षो से पंजाब में है और 10,000 नौकरियां पहले ही सृजन कर चुकी है। उन्होंने कहा कि बाइक सांझा करने वाले नये उत्पाद-उबेर मोटर का मकसद लोगों को वाजिब दरों  पर आने-जाने के मौके मुहैया करवाना है और निचले स्तर पर उद्यमियों को अवसर प्रदान करना है। कोहली ने 24 जुलाई को मोहाली में उबेर बाइक को लांच करने के लिए सहमति देने पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned