कैमरे में कैद हुए शराब दुकान के डकैत, काम छोड़कर भागे कर्मी ने दी वारदात को अंजाम

deepak dilliwar

Publish: Oct, 19 2016 12:14:00 (IST)

mahasamund
कैमरे में कैद हुए शराब दुकान के डकैत, काम छोड़कर भागे कर्मी ने दी वारदात को अंजाम

शहर के बीच पॉश कालोनी में दिनदहाड़े शराब समूह की निजी ऑफिस में 6 नकाबपोश बदमाशों के डकैती डालने की वारदात से पुलिस के होश उड़े हुए हैं।

महासमुंद. शहर के बीच पॉश कालोनी में दिनदहाड़े शराब समूह की निजी ऑफिस में 6 नकाबपोश बदमाशों के डकैती डालने की वारदात से पुलिस के होश उड़े हुए हैं। बदमाशों की तलाश में पुलिस पतासाजी में जुटी हुई हैं। एसपी नेहा चंपावत के निर्देश पर जांच में तेजी आई है। वहीं कोतवाली पुलिस के अनुसार डकैती कांड में उसी ग्रुप के अन्य शराब दुकान के ठेकेदार के गुर्गे हैं। दुकान में घाटा होने पर आपसी विवाद में यह कदम उठाया है।

बताते हैं कि बदमाशों की एक तस्वीर तुमगांव रेलवे क्रासिंग के पास कैद हो गई है, लेकिन अभी पुलिस भी इस बात की पुष्टि नहीं कर सकी है। बहरहाल, पुलिस यह जानने की कोशिश में है कि सीसी कैमरे में कैद तस्वीर क्या नकाबपोश बदमाशों की है। तस्वीर में एक बाइक पर तीन सवार हैं, जिनमें दो हेलमेट और एक नकाब बांधे हैं। इन पर शक इसलिए भी है कि बंधक बनाए गए कर्मियों ने बताया था कि 6 बदमाशों में दो लोग हेलमट पहने और अन्य नकाबपोश के रूप में थे। अभी इनके हुलिए की पहचान कर्मचारियों से कराया जाना बाकी है। अगर सीसी कैमरे में तस्वीर कैद होने के लोकेशन के मुताबिक बदमाश तुमगांव के रास्ते भागे हैं। इतनी बड़ी घटना को अंजाम देकर बाहरी बदमाश बाइक के जरिए शॉटकट रास्ते का इस्तेमाल नहीं करते। इससे साफ है कि बिना किसी स्थानीय व्यक्ति की मिलीभगत से वे इस रास्ते का इस्तेमाल नहीं करते। आशंका है कि बदमाश जिले के किसी स्थान पर पनाह लिए हुए हैं।

तुमगांव लोकेशन के बाद बहकी पुलिस
लूटकर भाग रहे बदमाशों के लोकेशन के बाद पुलिस बहकी-बहकी सी नजर आ रही है। मालूम हो कि पॉश कालोनी से लूट की वारदात देने के बाद बदमाश अपना मार्केट होते हुए तुमगांव रेलवे क्रासिंग से होते हुए फरार हुए। जबकि अम्बेडकर चौराहे पर लगा सीसी कैमरा खराब है। अगर ये शायद सही स्थिति में होता तो बदमाशों की पहचान और भी स्पष्ट हो जाती। जाहिर है कि नगर में अधिकांश संवेदनशील स्थानों पर सीसी कैमरे खराब पड़े हैं।

बारनयापारा वनांचल क्षेत्र की ओर भागने अंदेशा
सीसी कैमरे की तस्वीर आने के बाद कुछ इसी तरह के युवक सिरपुर क्षेत्र में देखे गए हैं, वे युवक सिरपुर पेट्रोल पंप भी तेल भराने के बाद वहां से बारनयापारा की ओर जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस पुख्ता तौर पर कुछ नहीं बता पा रही है। घटना के बाद डकैतों को पकडऩे में नाकामी के चलते पुलिस हवा में तीर मार रही है। हालांकि इस मामले की पड़ताल के लिए क्राइमब्रांच को टीम को लगाया गया है, जो डकैतों का सुराग ढूंढ रही है।

14 से 15 वर्ष की उम्र के थे 5 बदमाश
कर्मचारियों के मुताबिक 6 बदमाशों में 5 की उम्र 14 से 15 वर्ष के करीब रही होगी। उनमें सिर्फ एक ही करीब 5 फीट का और हिष्टपुष्ट दिख रहा था। इससे शक हुई बार-बार स्थानीय किसी बदमाश के शामिल होने की बात भी हो सकती है। जिसकी शह पर वारदात को अंजाम दिया हो।

पुलिस ने बताया कि आठ समूह की शराब दुकान ठेकेदारों में आपसी विवाद के चलते यह डकैती हुई है। आलमारी से कैश रजिस्टर एवं साढ़े 18 लाख रुपए डाका इस बात का पूर्ण साक्ष्य हो रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned