बुंदेली फिल्म "छुद्र" को दर्शकों ने सराहा, हिन्दू युवा वाहिनी ने महोत्सव में फिल्म को किया सम्मानित 

Ruchi Sharma

Publish: Jul, 17 2017 06:32:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बुंदेली फिल्म

बुंदेली फिल्म "छुद्र" को दर्शकों ने सराहा, हिन्दू युवा वाहिनी ने महोत्सव में फिल्म को किया सम्मानित 

महोबा. हिन्दू युवा वाहिनी की चित्रकूट मंडल कार्यकारिणी द्वारा दो दिवसीय आयोजित बुंदेली महोत्सव का आज समापन हो गया।कार्यक्रम में बुंदेली कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक और बुंदेली कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। आयोजकों द्वारा तक़रीबन 50 बुंदेली कलाकारों को सम्मानित किया गया तो वहीं बुंदेलखंड की पहली शिक्षा प्रधान फिल्म छुद्र को भी सम्मानित किया गया। छुद्र फिल्म के निर्माता अंश कश्यप सहित पूरी फिल्म यूनिट को सम्मानित किया गया।

बुंदेली लोक संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा आयोजित दो दिवसीय बुंदेली महोत्सव का आज समापन हो गया। शहर के एक गेस्ट हाउस में चल रहे बुंदेली महोत्सव में बुंदेलखंड के सभी जिलों के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां की गई। कार्यक्रम में बुंदेलखंड के विकास विषय पर एक गोष्ठी भी आयोजित हुई। 


हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह राणा और मंडल प्रभारी प्रवीण सिंह जादौन और पालिका अध्यक्षा पुष्पा अनुरागी द्वारा आधा सैकड़ा बुंदेली कलाकारों को सम्मानित किया गया। यहीं नहीं बुंदेलखंड की पहली शिक्षा प्रधान फिल्म छुद्र को भी सम्मानित किया गया। महोबा जनपद में बनी इस फिल्म में छुआछूत जैसी कुरीति को दर्शाया गया है। वहीं इस फिल्म में शिक्षा को लेकर भी सन्देश दिए गए है। फिल्म निर्देशक अंश कश्यप और उनकी फिल्म के अभिनेता और निर्माता केशव प्रसाद, फिल्म अभिनेता प्रकाश नारायण सोनी, विशेष सहयोगी सुनील रिछारिया, कैमरामैन जाहर उर्फ़ अक्षय सिंह,उपनिर्देशक अलंकृत खरे आदि को हिन्दू युवा वाहिनी ने सम्मानित किया है।

यहीं नहीं इस मौके पर उन्होंने कहा कि आगे भी फिल्म क्षेत्र के लिए स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाएगा। वहीं कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए फिल्म निर्देशक अंश कश्यप ने बताया कि वो बुंदेलखंड को बॉलीबुड की तर्ज पर बुन्देलीबुड बनाने का प्रयास किया जा रहा है। यहीं की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए उन्हें मंच दिया जाएगा। बुंदेली भाषा और यहां की संस्कृति को बढ़ावा देना हमारा मकसद है, ताकि आने वाले समय में भोजपुरी की तरह ही बुंदेली भाषा को विश्व स्तर पर पहचान मिल सके। इस मौके पर जीतेन्द्र यादव,जगप्रसाद तिवारी,राजेश गिरी,देवेंद्र सिंह,आशीष सिंह,चंद्रपाल सिंह,राजू चौहान,पुष्पेंद्र सिंह,जीतेन्द्र सिंह,मनीष जैदका,विपिन भदौरिया,दीपक राजौरे,शिवम् सिंह आदि कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned