वाह रे यूपी पुलिस : रेप पीड़िता के परिजनों को ही भेज दिया जेल

Mukesh Kumar

Publish: Dec, 01 2016 07:29:00 (IST)

Mainpuri, Uttar Pradesh, India
वाह रे यूपी पुलिस : रेप पीड़िता के परिजनों को ही भेज दिया जेल

पीड़िता की शिकायत के बाद एसपी ने विवेचक के खिलाफ जांच बिठाई है।

मैनपुरी। पुलिस ने बलात्कार पीड़िता के ही परिजनों के खिलाफ क्रास केस दर्ज करके चार लोगों को जेल भेज दिया। जबकि बलात्कार के आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। जिस पर एसपी ने एएसपी को विवेचक के खिलाफ जांच सौंपी है।

दो लड़कों पर बलात्कार का आरोप

जानकारी के मुताबिक, थाना घिरोर निवासी युवती ने 24 अक्टूबर को दो लड़कों पर बलात्कार का आरोप लगाया था। पहले पुलिस ने पीड़ित परिवार पर दबाव बनाकर एक आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया। बाद में कोर्ट में हुए बयान के आधार पर दोनों आरोपियों के नाम केस में शामिल किये।

पीड़ित पक्ष को भेजा जेल
पीड़िता का आरोप है कि थाना पुलिस ने आरोपियों से मिलकर उसके परिवार के चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और उन्हें जेल भेज दिया। बता दें कि युवती के साथ बलात्कार के बाद आरोपी की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। जिससे उसको कुछ चोट आ गयी थी। उसी को आधार बनाकर पुलिस ने पीड़ित पक्ष के लोगों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई कर दी। वहीं बलात्कार के आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

विवेचक के खिलाफ होगी जांच
पीड़िता की शिकायत पर एसपी सुनील सक्सेना ने विवेचक जगजीत सिंह से विवेचना हटाकर इंसपेक्टर को सौंपी है। साथ ही विवेचक जगजीत सिंह के खिलाफ एएसपी शिष्यपाल सिंह को जांच सौंपी है। एसपी का कहना है कि जांच में कमी मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned