scriptPerformance for compensation | मुआवजे के लिए किया प्रदर्शन | Patrika News

मुआवजे के लिए किया प्रदर्शन

locationबारांPublished: Jan 16, 2015 11:56:49 am

Submitted by:

Super Admin

बारां।कृषि मंडी स्थित सामुदायिक भवन में शुक्रवार को भारतीय किसान संघ बारां तहसील इकाइ...

बारां।कृषि मंडी स्थित सामुदायिक भवन में शुक्रवार को भारतीय किसान संघ बारां तहसील इकाई की बैठक तहसील अध्यक्ष भूपेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पूर्व में सोयाबीन फसल में हुए खराबे को लेकर चिंता जाहिर करने के अलावा चार तहसीलों में ही मुआवजा देने की घोषणा को लेकर सरकार की निंदा की गई।


पिछले दिनों हुए खराबे को लेकर भी चर्चा की गई वहीं समुचित मुआवजा एवं विशेष पैकेज की मांग की गई। बैठक में आगामी 21 मार्च को धरना-प्रदर्शन का निर्णय किया गया। बैठक में प्रांत अध्यक्ष कैलाश गंदोलिया, प्रांत प्रचार प्रमुख सत्यनारायण सिंह, जिला प्रचार प्रमुख भीमसिंह सारस्वत, जिला युवा प्रमुख जगदीश बैरवा, जिला मंत्री रमेश नागर, उपाध्यक्ष मोहनलाल नागर समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

ज्ञापन सौंपा



सीसवाली. किसानों की समस्याओं के संबंध में गुरूवार को भारतीय किसान संघ द्वारा मांगरोल में तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपजिला कलक्टर को सौंपा गया। तहसील अध्यक्ष चौथमल नागर ने बताया कि ज्ञापन में फसलों में हुए खराबे का मुआवजा देने, हरिणों समेत अन्य जंगली जानवरों से निजात दिलाने, गेहूं पर 300 व सरसों पर 500 रूपए प्रति क्विंटल बोनस राशि दिलाने, सीसवाली में 21 सितम्बर 2012 को सहकारी समिति प्रकरण में निर्दोशों के खिलाफ दर्ज किए मुकदमें हटाने व सहकारी की चार दुकानों से स्टे हटाकर वापस सुपुर्द करने की मांग की।


ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष शंकरलाल नागर, जिला संरक्षक घनश्याम मीणा, प्रान्त प्रचार प्रमुख सत्यनारायण सिंह, जिला कोषाध्यक्ष सुरेश खण्डेलवाल, तहसील अध्यक्ष चौथमल नागर, उपाध्यक्ष गिरिराज शंकर शर्मा, मंत्री बाबूलाल गौत्तम, तहसील कोषाध्यक्ष सत्यप्रकाश नागर समेत सैंकड़ों किसानों मौजूद थे।


प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा

छीपाबड़ौद. भारतीय किसान संघ ने तहसील कार्यालय में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन तहसीलदार जगमोहन शर्मा को सौंपा। इससे पूर्व मंशापूर्ण हनुमान मन्दिर परिसर में हुई बैठक में प्रदेश मंत्री रामनाथ मालव, विभाग महामंत्री अमृत छजावा, जिला प्रतिनिधि गजेन्द्र सिंह, तहसील अध्यक्ष सुरेन्द्र यादव, महामंत्री डालचन्द मालव व कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र कालोतिया ने सम्बोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि सोयाबीन फसल का सर्वे नहीं होने से किसान मुआवजे से वंचित रह गए।


उनको यह हक मिला चाहिए। रबी की फसल भी अतिवृष्टि व ओलावृष्टि की भेंट चढ़ गई। बाद में छह दर्जन से अधिक किसान मोटरसाइकिल रैली के रूप मे कार्यालय पहंुचे और ज्ञापन सांैपा। उन्होंने किसानों को नए भçूम अधिग्रहण कानून के तहत मुआवजा देने व चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की भी मांग की । ज्ञापन सांैपने वालों में अटरू तहसील अध्यक्ष रामकरण मीणा, श्यामलाल कोटडा, घांसीलाल धाकड़, प्रहलाद नागर, भूपत सिंह मीणा आदि शामिल थे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय खेत में गिराया नोट और हथियार से भरा पैकेट, पुलिस कर रही जांच4 घंटे में 12 किलोमीटर पैदल चले राहुल गांधी और प्रियंका, साथ-साथ दौड़ता चला कांग्रेस का काफिलाश्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का आज होगा पॉलीग्राफ टेस्ट का मैन सेशनसिंगल नाम वालों की UAE में नहीं होगी एंट्री, पासपोर्ट पर सरनेम अनिवार्य, जानिए ताजा आदेशIndonesia Earthquake: दो दिन बाद मलबे से जिंदा निकला 6 साल का मासूम, दादी के शव से चिपका थाउत्तराखंडः मदरसे में NCERT पाठ्यक्रम से होगी पढ़ाई, बच्चों के लिए ड्रेस कोड भी लागूweather: राजस्थान में सबसे ठंडा हुआ शेखाखाटी, फतेहपुर में 2.4 डिग्री पहुंचा पारागुजरात चुनाव: पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार, पालनपुर-मोडासा समेत आज 4 जनसभाएं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.