मंदसौर से तराशे जाएंगे लॉन टेनिस के सितारे

vikram ahirwar

Publish: Oct, 19 2016 09:34:00 (IST)

Mandsaur, Madhya Pradesh, India
मंदसौर से तराशे जाएंगे लॉन टेनिस के सितारे

बहुत जल्द खेल क्षेत्र में मंदसौर को बड़ी सुविधाएं मिलने वाली है। फुटबॉल मैदान व 5 करोड से हॉकी एस्ट्रोटर्फ  के साथ ही अब शहर को बड़ी लॉन टेनिस अकादमी भी मिलने वाली है।



मंदसौर। शहर को बहुत जल्द खेल क्षेत्र में बड़ी सुविधाएं मिलने वाली है। फुटबॉल मैदान व 5 करोड से हॉकी एस्ट्रोटर्फ  के साथ ही अब शहर को बड़ी लॉन टेनिस अकादमी भी मिलने वाली है। इसके लिए कलेक्टर स्वतंत्रकुमार सिंह ने प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। वहीं टैक्सी स्टैंड की जगह बेहतर कॉम्प्लेक्स बनाने का प्रस्ताव की तैयारी भी अंतिम चरण में है।

शहर में विगत डेढ साल में खेल का अनुकूल वातावरण तेजी से बना है। दो दशको से राजनीति में उलझा शहर का संजय गांधी स्टेडियम में एक साल में तेजी से न केवल विकास हुआ। वरन यहां तीन बड़ी राज्य स्तरीय बेडमिंटन प्रतियोगिताओं के साथ टेबल-टेनिस व शतरंज की स्पर्धाएं भी हो गई। यहां नवंबर के उत्तरार्ध में उन्नत पीच पर राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता भी आयोजित होने वाली है। यहां एस्टोटर्फ की सौगात भी जल्द मिलने वाली है। वहीं प्रदेश का सबसे बड़ा रोलर स्केटिंग ग्राउंड भी शहर को मिल गया है।

12 खेल गतिविधियां संचालित

स्टेडियम परिसर में ही करीब 12 खेल गतिविधियां संचालित होने लगेगी। युवराज क्लब में दो बेडमिंटन कोर्ट की और सौगात भी शहरवासियों को जल्द ही मिलेेगी। वहीं खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए स्टेडियम क्षेत्र में स्केटिंग टर्फ के बगल में तीन मंजिला बहुउद्देशीय भवन, रोलर स्केटिंग ग्राउंड का पेवेलियन, दर्शक दीर्घा तो बनेगी ही, साथ ही देश-प्रदेश के खिलाडिय़ों, उनके प्रशिक्षकों, मैनेजर्स व अम्पायर्स को बेहतर आवासीय सुविधा देने के लिए यहां करीब 30-40 लाख रुपए की लागत से एक सर्वसुविधायुक्त आवासीय भवन बनाया जाएगा। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया इस इस भवन के निर्माण के लिए अपनी विधायक निधि से 10 लाख रुपए देंगे। तीन मंजिला बहुउद्देशीय भवन के ग्राउण्ड फ्लोर पर योग साधना कराई जाएगी तथा ऊपर की दो मंजिलों पर अन्य खेल कराए जाएंगे।

धरातल पर उतारा जाएगा

वर्ष-1980 में स्थापित नूतन स्टेडियम का चरणबद्ध विकास हुआ है। परंतु बीते 5 वर्षो में ही स्टेडियम की तस्वीर बदल गई  है। मंदसौर अब नया खेल हब बनने की और अग्रसर है। नूतन स्टेडियम में विकास के जितने भी प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं, उन्हें स्टेडियम विकास समिति के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से धरातल पर उतारा जाएगा।

- यशपालसिंह सिसौदिया, विधायक

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned