आजादी के जश्न जैसी होगी जीएसटी की लॉन्चिंग! संसद भवन में होगा कार्यक्रम

Market
आजादी के जश्न जैसी होगी जीएसटी की लॉन्चिंग! संसद भवन में होगा कार्यक्रम

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) को देश के लिए नया अध्याय मान रही केंद्र सरकार इसे भव्य तरीके से मनाने की योजना बना रही है। 

नई दिल्ली। गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) को देश के लिए नया अध्याय मान रही केंद्र सरकार इसे भव्य तरीके से मनाने की योजना बना रही है। 1 जुलाई को सरकार इसे ठीक वैसे मनाना चाहती है जैसे आजादी मिलने के बाद 15 अगस्त 1947 को जश्न मनाया गया था। इस जश्न को संसद के सेंट्रल हॉल से बनाने की योजना है। जीएसटी के मेगा लॉन्च की योजना है, जिसमें सारा ध्यान टैक्स की कम दरों और कई करों की जटिलता से मुक्ति के जरिए कन्जयूमर्स को लाभ प्राप्ति सुनिश्चित करने पर है। 


ये भी पढ़ें-


पहले विज्ञान भवन में होना था आयोजन
जीएसटी सिस्टम को पहले विज्ञान भवन से लॉन्च करने की योजना थी, जहां केंद्र और राज्यों के वित्त मंत्रियों से बनी जीएसटी काउंसिल की ज्यादातर बैठकें हुई हैं, लेकिन अब संसद के सेंट्रल हॉल जैसे दूसरे विकल्पों पर भी विचार हो रहा है जहां राज्यों के नेतृत्व को भी आमंत्रित किया जाएगा। रविवार की मीटिंग में सभी वस्तुओं एवं सेवाओं के लिए टैक्स की दरें तय हो गईं और करीब-करीब सभी नियमों को भी हरी झंडी मिल गई। लॉन्चिंग के लिहाज से अब जो थोड़ी-बहुत कमियां बच गई होंगी, उन्हें दूर करने के लिए 30 जून को जीएसटी काउंसिल की एक और मीटिंग होगी।

ये भी पढ़ें-
GST-know-how-to-divide-the-tax-1599751/" target="_blank">ये होगा जीएसटी का दायरा, जानें कैसे बंटेगा टैक्स

जीएसटी के ब्रांड एम्बेसडर बने अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को प्रमोट करेंगे। जीएसटी 30 जून की आधी रात से लागू हो जाएगा। सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स (सीबीईसी) ने 74 साल के बच्चन को जीएसटी के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाने का फैसला किया है। जीएसटी प्रमोशन से जुड़ा एक 40 सेकंड का वीडिया पहले ही शूट और सर्कुलेट किया जा चुका है। संसद के सेंट्रल हाल में जीएसटी को लागू करने के लिए 30 जून को रात 12 बजे एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned