पेट्रोल, 3.77 रुपए प्रति लीटर और डीजल 2.91 रुपए प्रति लीटर हुआ सस्ता

Market
पेट्रोल, 3.77 रुपए प्रति लीटर और डीजल 2.91 रुपए प्रति लीटर हुआ सस्ता

अंतरराष्ट्रीय बादजार में कच्चा तेल सस्ता होने की वजह से तेल विक्रेता कंपनियों ने शुक्रवार देर रात ग्रहाकों को बड़ी राहत दी।तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमात में 3.77 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 2.91 रुपए प्रति लीटर की कमी की।

नई दिल्‍ली. अंतरराष्ट्रीय बादजार में कच्चा तेल सस्ता होने की वजह से तेल विक्रेता कंपनियों ने शुक्रवार देर रात ग्रहाकों को बड़ी राहत दी। यानी नए वित्त वर्ष की शुरुआत ही आम आदमी के लिए राहत के साथ हुई। तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमात में 3.77 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 2.91 रुपए प्रति लीटर की कमी की। घटी हुई कीमतें शुक्रवार आधी रात से ही लागू हो गई है। इससे पहले पेट्रोल और डीजल के दामों में 15 जनवरी 2017 को बढ़ोतरी की गई थी। तब पेट्रोल के दाम में 42 पैसे प्रति लीटर और डीजल के मूल्य में 1.03 रुपए प्रति लीटर बढ़ई  की गई थी। 


गौरतलब है कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत बाजार के हवाले है। यानी इसका  निर्धारण अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतें और अमरीकी डॉलर की तुलना में रुपए की कीमतों के मुताबिक किया जाता है। भारत अपनी जरूरत का 75 प्रतिशत कच्‍चा तेल आयात करता है। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर पिछले कुछ समय में कच्‍चे तेल की कीमतें गिरी हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned