टुंडे कबाबी की 8 दुकानों पर पड़े छापे, 20 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी

Puneet Parashar

Publish: Feb, 05 2016 01:37:00 (IST)

Market
टुंडे कबाबी की 8 दुकानों पर पड़े छापे, 20 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी

टुंडे कबाब रेस्त्रां देश-विदेश में अपने शानदार टुंडे कबाबों के लिए जाना जाता है, सामने आ रही 20 करोड़ रुपये की चोरी की बात

लखनऊ। टैक्स की टीम ने मशहूर टुंडे कबाबी रेस्त्रां की आठ शाखाओं पर सेल्स छापेमारी कर करीब 20 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी है। फिलहाल अधिकारी इस मामले में किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर रहे हैं लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीम ने दस्तावेज कब्जे में ले लिये हैं। गौतलब है कि टुंडे कबाब रेस्त्रां देश-विदेश में अपने शानदार टुंडे कबाबों के लिए जाना जाता है।

लखनऊ के आठ प्रतिष्ठानों में, तथा नाज सिनेमा रोड स्थित तीन मंजिला एमयू ईटिंग प्वाइंट पर भी छापेमारी में 2 लाख का आधा पका काम तथा 5 लाख का कच्चा माल पाया गया। व्यापार स्थल पर रोज का लेखा-जोखा रखने वाली किताबें नही पायी गयीं। चौक की दुकान से लगभग 20 हजार की प्रतिदिन की बिक्री पायी गई है।

डॉ. बुद्धेशमणि ने बताया कि, "किसी भी प्रतिष्ठान पर कोई नियमित लेखा पुस्तकें नहीं पायी गयीं। जांच के दौरान पाए गए तैयार माल, कच्चे माल व अभिग्रहीत अभिलेखों के आधार पर लगभग 20 करोड़ रुपये की चोरी की बात सामने आ रही है।" जांच टीम ने रिकार्ड फाइलें, बिल बुक, समेत कई दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। इसके अलावा रेस्टोरेंट संचालकों को नोटिस जारी किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned