योगी के मंत्री ने बताया अखिलेश सरकार का बड़ा घोटाल, होगी सीबीआई जांच

Amit Sharma

Publish: Jun, 19 2017 06:43:00 (IST)

Mathura, Uttar Pradesh, India
 योगी के मंत्री ने बताया अखिलेश सरकार का बड़ा घोटाल, होगी सीबीआई जांच

कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नाराय़ण चौधरी ने कहा है कि अखिलेश यादव सरकार के दौरान हुए एक घोटाले की सीबीआई जांच होगी।

मथुरा। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद लगातार पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के कामकाज पर सवाल उठ रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद सपा सरकार के दौरान वित्तीय अनियमितता होने की बात कह चुके हैं। अब कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा है कि अखिलेश सरकार के दौरान कब्रिस्तान की बाउंड्री निर्माण में भी बड़ा घोटाला हुआ है।

सरकारी खजाने का हुआ दुरुपयोग
कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नाराय़ण चौधरी स्वावलंबी कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा पहुंचे थे। मीडिया से रुबरु होते हुए लक्ष्मीनारायण ने बताया कि पूर्ववर्ती सरकार ने उत्तर प्रदेश के समस्त कब्रिस्तानों की चारदीवारी कराने के लिए सरकारी खजाने का जम कर दुरुपयोग किया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने इस काम को कमाई का जरिया बना दिया। हमें बहुत शिकायतें मिली हैं। कब्रिस्तानों की चारदीवारी के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है और कब्रिस्तानों की जमीन को कब्जाया गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री को जांच रिपोर्ट दे दी गई है।

वक्फ में होगी सीबीआई जांच

वहीं वक्फ बोर्ड में हुए घोटालों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बक्फ बोर्ड में जो घोटाले हुए हैं उनकी सीबीआई जांच हो रही है। मैंने मुख्यमंत्री जी को एक रिपोर्ट दी और उन्होंने केंद्र सरकार से बात कर सीबीआई जांच की मांग की है। सीबीआई कब्रिस्तानों के घोटाले की भी जांच कर सकती है।

देखें वीडियो


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned