भू-माफियाओं पर डीएम ने कसा शिकंजा, दो हुए गिरफ्तार

Mau, Uttar Pradesh, India
  भू-माफियाओं पर डीएम ने कसा शिकंजा, दो हुए गिरफ्तार

डीएम निखिल चंद शुक्ल के आदेश के बाद दर्ज हुआ केस

मऊ. जिले में भू माफियाओं की अब खैर नहीं, जिला प्रशासन द्वारा भूमाफियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया जा रहा हैं। डीएम की पहल पर अब सरकारी और भूमाफियाओं द्वारा कब्जा किये गये भूमि को मुक्त कराया जा रहा हैं। साथ ही भूमाफियाओं पर केस दर्ज कर उनको जेल में डालने की कवायद भी शुरु कर दी गयी हैं। इसी क्रम में डीएम के आदेश पर दो भूमाफियाओं के खिलाफ सदर कोतवाली में केस दर्ज कराया गया और पुलिस ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए दोनों ही भूमाफियाओं को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य भूमाफियाओं पर नकेल कसने के लिए टीम का भी प्रत्येक तहसील में गठन कर दिया गया हैं। जिला प्रशासन के इस कदम से लोगों में उम्मीद जगी है कि जिले से भू माफियाओं का कब्जा खत्म होगा। 






दरअसल शासन के निर्देश पर मऊ जिले के जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ल द्वारा भू-माफियाओं पर शख्त कार्यवाही की जा रही हैं। जिले में भू-माफियाओं द्वारा अवैध कब्जे के साथ ही सरकारी अभिलेखों में भी छेड़छाड़ कर जमीन कब्जे का मामला प्रकाश में अब आने लगा हैं। अभी चार मामलें प्रकाश में भी आये हैं, जिसमें डीएम द्वारा प्रथम सूचना का मामला दर्ज कराया गया हैं। इन मामलो में कोर्ट का फर्जी आदेश भी बनानें के साथ ही सरकारी अभिलेखों में छेड़छाड़ कर कब्जा किया गया हैं। 


देखें वीडियो-



डीएम ने बताया कि जिले में भूमाफिया एक गैंग की तरह काम कर रहे हैं, जो जिले के महगी और सरकारी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं। एक हफ्ते के अन्दर इस तरह के मामलों को खंगाल कर भूमाफियाओं को जेल में भेजने की कवायद की जायेगी। फिलहाल जब से सीएम योगी बने हैं। 


देखें वीडियो-



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned