यूपी के मऊ में धार्मिक स्थल पर गंदगी फेंकने का मामला, पुलिस तैनात 

Mau, Uttar Pradesh, India
 यूपी के मऊ में धार्मिक स्थल पर गंदगी फेंकने का मामला, पुलिस तैनात 

देखते ही देखते खबर पूरे गांव में फैल गयी और लोगों का जमावड़ा लगने लगा। 

मऊ. जिले के हलधरपुर थाना के मेवडी गांव उस समय सुर्खियों में आया जब गांव के अन्दर बने एक धार्मिक स्थल में कुछ अराजक तत्वों ने झन्डे में लपेटकर बीस्टा फेंक दिया। 



हालांकि, गांव वालों के मुताबिक इस कुकृत्य को किसने किया उसको नहीं देखा गया है, लेकिन इस घटना से पूरे गांव में आक्रोश है। जबकि गांव वालों को इसकी जानकारी सुबह हुयी। जब गांव के लोग सुबह नित्यक्रिया करने बाद धार्मिक स्थल में साफ-सफाई कर पूजा करने के लिए पहुंचे तो देखा की झन्डे में लपेटकर बीस्टा पड़ा हुआ था। जिससे दुर्गन्ध फैल रही थी।  




जिसको देखते ही गांव वालों का पारा गरम हुआ है। देखते ही देखते खबर पूरे गांव में फैल गयी और लोगों का जमावड़ा लगने लगा। वहीं गांव वालों ने इसकी जानकारी गांव के प्रधान और स्थानीय थाने को दिया तो आनन-फानन में मामले को धार्मिक देखते हुए पुलिस बल भी पहुंच गया। पुलिस मामले की गम्भीरता को देखते हुए गांव के बडे बुजुर्गों से मिलकर मामले को सुलझाने में लग गयी है और बीस्टा को तत्काल साफ कराया। फिर उसके बाद पुजा शुरु हुयी।


 

धार्मिक स्थल में गन्दा फेकने की मामला जैसे ही जिले के हिन्दू युवा वाहिनी संगठन के जिलाध्यक्ष को लगा तो वह भी मन्दिर पर पहुंच कर जानकारी लिया कि ये घठना कैसे हुयी। जब कोई जानकारी गांव वालों की तरफ से नहीं मिला तो हिन्दू युवा वाहिनी संगठन के कार्यकर्ता पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले की जांच कराने के साथ ही इस तरह की घटना को अन्जाम देने वाले अराजकत्व को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग उठाया है। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि, इस तरह की घटना को अन्जाम देने वाले को खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवायी की जायेगी। 


temple




गौरतलब है कि, मऊ जिले में धार्मिक स्थलों को ही अराजक तत्वो के द्वारा निशाना बनाना कही ना कही जिले की शान्ति में खलल डालने का काम है। क्योंकि अभी बिगत माह में इसी तरह का एक मामला प्रकाश में आया। जहां मस्जिद के अन्दर मांस फेका गया और नमाजी की हत्या किया गया था। जिसमें पुलिस ने खुलासा कर दिया। 



हालांकि जिले में इस तरह की घटना की इस तरह पुनरावृति कहीं कही ना जिले की शान्ति व्यवस्था को खराब करने की कोशिश किया जा रहा है। पत्रिका अपने पाठकों से अपील करता है कि, जिस तरह से ये घटनाएं हुयी हैं, उनको देखते हुए शान्ति और संयम का परिचय दें, जिससे जनपद में शान्ति व्यव्स्था कायम रहे।   ​

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned