बिजली और पानी के लिए फूटा महिलाओं का गुस्सा, कई घंटे तक हंगामा 

Mau, Uttar Pradesh, India
 बिजली और पानी के लिए फूटा महिलाओं का गुस्सा, कई घंटे तक हंगामा 

काशीराम आवास के फ्लैटों की काटी गई बिजली 

मऊ. काशीराम आवास के बिजली और पानी का कनेक्शन काटे जाने से नाराज महिलाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार बिजली और पानी का बिल नहीं जमा कर पाने को लेकर यह कार्रवाई की गई है। 

गरीबों के लिए बसपा सरकार ने काशीराम आवास देने का काम किया था, जिसमें सैकड़ों और हजारों की तादात में गरीबों को आवास आवन्टित हुआ था, लेकिन इस आवास में रहने वाले लोग गरीबी से परेशान है, जिसकी वजह से नगरपालिका का टैक्स और बिजली का बिल नही जमा कर पाये, जिसके कारण उनके कनेक्शन काट दिये गये।


परदहा ब्लॉक में काशीराम आवास स्थित है, जहां पर 274 फ्लैट बने हुए हैं, जिसमें सैकड़ों की तादात में लोग रहते है लेकिन दो दिन पहले नगरपालिका ने आवास का पानी का कनेक्शन काट दिया तो  बिजली विभाग ने बिजली कनेक्शन काट दिया जिससे पूरा काशीराम अंन्धेरे में डूब गया इसी के साथ ही लोगो को परेशानियो से जूझना पड़ रहा है। बता दें कि काशीराम आवास उन्ही लोगों को आवान्टित किया गया है, जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते है और मजदूर तबके के लोग हैं। 

हालांकि महिलाओं ने समस्याओं को देखते हुए डीएम को कार्रवाई के लिए पत्रक दिया, इसी के साथ ही बिजली विभाग कार्यालय के अधिशाषी अभियन्ता के गेट पर तालाबन्दी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया और मांग किया गया कि उनकी समस्याओ को दूर नहीं किया गया तो जाम करने की चेतावनी दिया। 


बिजली विभाग के अधिशासी अधिकारी ने कहा कि बिजली का बिल जमा नही है, इसके लिए बिजली को काट दिया गया है इसके लिए ऊपर के अधिकारियो द्वारा निर्देश दिया गया है जिसका पालन कराया जा रहा है। वहां पर करीब चार सौ कनेक्शन है, जिसमें से किसी का बिल नही जमा किया गया है, जिसकी वजह से कनेक्शन काट दिया गया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned