होटलों मेें लगी आग तो मची भगदड़   

Noida, Uttar Pradesh, India
 होटलों मेें लगी आग तो मची भगदड़   

मेरठ के थाना सदर बाजार इलाके के दो होटलों में आग से मचा हड़कंप 

मेरठ। जनपद के थाना सदर बाजार इलाके के दो होटलों में आग से हड़कंप मच गया। अाग रोडवेज बस अड्डे के सामने एक बहुमंजिला होटल लाभ महल से शुरू हुई और उससे निकली लपटों ने बराबर के एक होटल प्रिं‍स को भी अपनी चपेट में ले लिया। बाद में करीब आधा दर्जन गाड़ियों ने मौके पर पहुच कर आग बुझाई। फिलहाल अग्निशमन अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैंं।

मेरठ के रोडवेज बस अड्डे के सामने बने एक तीन मंजिला होटल लाभ महल की ऊपरी मंजिल पर आग की लपटों से आसपास का सारा इलाका दहल गया। लाभ महल के टैरेस से आग शुरू हुई और देखते ही देखते उसने होटल की तीसरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। आग यहीं नहीं रुकी बल्कि बराबर के दूसरे होटल प्रिंस में भी ऊपरी मंजिल को भी अपनी चपेट मेंं ले लिया। आग होटल के पीछे चैम्‍बर ऑफ कॉमर्स तक पहुंच गई। आग देखकर तत्‍काल लोगों ने अग्निशमन कंट्रोल रूम फोन किया, लेकिन आरोप है कि पौन घंटे तक कंट्रोल रूम फोन ही नहीं मिला। इसके बाद लोगों ने किसी फायरकर्मी के पर्सनल फोन पर सूचना दी जिसके बाद वहां पहुंची आठ दमकलों ने आग पर काबू पाया।

देखें वीडियो 


होटल में नहीं था कोई गेस्‍ट 

होटल मालिक का कहना है कि जब आग लगी तब वह होटल में नहीं था, लेकिन आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग जिस समय लगी उस समय होटल मालिक के मुताबिक होटल के अंदर कोई गेस्‍ट नहीं था लेकिन करीब बारह लोगों का स्‍टाफ अंदर ही था। दूसरी तरफ फायर विभाग के अधिकारी का कहना है कि वह इस बात की जांच कर रहे हैं कि इन बहुमंजिला होटलों में मानकों के मुताबिक, कोई अग्निशमन यंत्र थे या नहीं और बिल्डिंग मानकों के मुताबिक है या नहीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned