scriptयाेगीराज में मजार पर पोता भगवा रंग, लगाई हनुमान जी की प्रतिमा, देखें वीडियो | Saffron color on mazar at meerut news in Hindi | Patrika News
मेरठ

याेगीराज में मजार पर पोता भगवा रंग, लगाई हनुमान जी की प्रतिमा, देखें वीडियो

हिन्दू स्वाभिमान संस्था ने खड़ा किया एक नया विवाद

मेरठJul 28, 2017 / 01:30 pm

lokesh verma

Meerut

Meerut

मेरठ. थाना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में सूरजकुंड के पास स्थित मजार को भगवा रंग से रंगकर हिन्दू स्वाभिमान संस्था के लोगों ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। इतना ही नहीं इस मजार पर संस्‍था के लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति भी लगा दी है। उक्‍त कार्य संस्‍था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भारद्वाज निर्देश पर किया गया है। इस मामले में थाना सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



बता दें कि मेरठ में सूरजकुंड के पास स्थित मजार को हिन्दू स्वाभिमान संस्था के लोगों ने भगवा रंग में रंगकर वहां हनुमान जी की प्रतिमा स्‍थापित कर सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास किया है। जिस पर संस्‍था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भारद्वाज ने तर्क देते हुए कहा है कि जिस तरह href="https://www.patrika.com/topic/Amarnath/" target="_blank" rel="noopener">अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया गया है और आए दिन कश्‍मीर में कट्टरपंथी मुस्‍लमान सेना पर पत्‍थरबाजी करते हैं उसके विरोध स्‍वरूप संस्‍था ने यह निर्णय लिया है कि सभी पीरों के भगवाकरण का कार्य किया जाएगा।

href="https://goo.gl/LtrFVu" target="_blank" rel="noopener">
यह भी पढ़ें
हैवान‌ियत: बिस्‍तर पर खेल रही छह माह की मासूम का रेप

उन्‍होंने कहा कि अभी तो यह मात्र शुरुआत है। वहीं उन्‍होंने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर फिर से मजार पर हरा रंग किया गया तो संस्‍था इसे तोड़ने की कार्रवाई करेगी। उन्‍होंने कहा कि यह उन कट्टरवादी मुस्‍लमानों को मुंहतोड़ जवाब है जो कश्मीर में सेना पर हमला कर रहे हैं।

href="https://goo.gl/wDcbVN" target="_blank" rel="noopener">
यह भी पढ़ें
भाजपा नेता के भाई की दबंगई, खुलेआम पिस्‍टल लेकर कार्यकर्ता को दौड़ाया, देखें वीडियो


यह भी बता दें पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है, मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

Hindi News/ Meerut / याेगीराज में मजार पर पोता भगवा रंग, लगाई हनुमान जी की प्रतिमा, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो