scriptइंडियाज़ गॉट टैलेंट में जलवा दिखाएंगी जोहड़ी की शूटर दादी | shooter dadi chandro tomar in india got talent | Patrika News
मेरठ

इंडियाज़ गॉट टैलेंट में जलवा दिखाएंगी जोहड़ी की शूटर दादी

हाल ही में कलर्स चैनल की टीम दादी के गांव पहुंची

मेरठMay 05, 2016 / 04:09 pm

Sarad Asthana

shooter dadi

shooter dadi

बागपत। बागपत की फेसम दादियां अब नेशनल टीवी पर नजर आने वाली हैं। जिले के जोहड़ी गांव के शूटर दादी प्रकाशो तोमर और चंद्रो तोमर जल्द ही कलर्स टीवी के शो इंडिया गॉट टैलेंट में नजर आने वाली हैं। कलर्स चैनल की तरफ से हाल ही में जोहड़ी पहुंची एक स्पेशल टीम ने दादी का फोटोशूट किया है और मुंबई समेत कई इलाकों में दादी की होर्डिंग के साथ जबरदस्त प्रचार किया जा रहा है। दादी का एपिसोड टीवी पर कब टेलीकास्ट होगा इस बारे में अभी कोई खुलासा चैनल की तरफ से नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही दादी टीवी पर नजर आएंगी।



कैसे बनी शूटर

दादी प्रकाशो और चंद्रो 2010 में अपनी पोती को गांव की ही शूटिंग रेंज में शूटिंग सिखाने जाती थीं। एक दिन पोती ने कहा, दादी आप भी निशाना लगा कर देखो। चंद्रो ने दो—तीन निशाने एक दम सही लगाए। इसके बाद कोच के कहने पर प्रकाशो ने निशाने लगाए तो वह भी सटीक बैठे। इस तरह दोनों दादियों की सफलता का सफर यहां से शुरू हुआ। 80 साल की चंद्रो 6 बच्चों की मां और 15 पोते-पोतियों की दादी हैं। वह अब तक दो दर्जन से ज्यादा नेशनल चैंपियनशिप जीत चुकी हैं। दोनों दादियां एक दूसरे की देवारानी—जेठानी हैं और दोनों मिलकर घर का सारा काम करती हैं।



कारगिल के ताने

सटीक निशाने लगने के बाद दादियों ने निशानेबाजी में ध्यान देना शुरू किया। जब वह शूटिंग रेंज जाती तो गांव के लोग मजाक उड़ाते थे कि बुढ़िया इस उम्र में कारगिल जाएगी क्या? लेकिन दोनों ने गांव वालों की बातों पर ध्यान नहीं दिया। देखते ही देखते दोनों ने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया और पदक जीता।



दिल्ली पुलिस को भी हराया

2001 में दिल्ली में एक शूटिंग प्रतियोगिता में प्रकाशो ने दिल्ली के डीआईजी को हराकर गोल्ड मेडल जीता था। 1999 से लेकर 2016 के बीच दादियों ने वेटरन कैटगरी में कई मेडल जीते। अब दादी आसपास के इलाकों के बच्चों को शूटिंग की ट्रेनिंग देती हैं। उनके द्वारा ट्रेंड कई बच्चे आज नेशनल लेवल पर खेल रहे हैं। जोह़डी राइफल क्लब की स्थापना 1999 में हुई थी। जोह़डी राइफल क्लब से अब तक छह सौ से ज्यादा शूटर निकले हैं जो देश के लिए अलग—अलग स्तर पर खेल रहे हैं।

Hindi News/ Meerut / इंडियाज़ गॉट टैलेंट में जलवा दिखाएंगी जोहड़ी की शूटर दादी

ट्रेंडिंग वीडियो