अजब-गजब: ये हैं देश के सबसे लंबे मां-बेटे, इनकी लंबाई जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Noida, Uttar Pradesh, India
 अजब-गजब: ये हैं देश के  सबसे लंबे मां-बेटे, इनकी लंबाई जानकर आप हो जाएंगे हैरान

शहर में एक ऐसा बच्चा है, जिसकी लम्बाई हर किसी को आर्श्चचकित कर देती है

मेरठ. शहर में एक ऐसा बच्चा है, जिसकी लम्बाई हर किसी को आर्श्चचकित कर देती है। जी हां उम्र आठ साल लम्बाई छ फुट सात इंच। आप भी चौंक गए ना। खास बात ये है कि बच्चे कि मां समेत दोनों का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। यह बच्चा आजकल मीडिया की सुर्खियां बना हुआ है। मेरठ में  गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में मां स्वेतलाना और बेटा करण का नाम दर्ज हुआ है। बेटे को सबसे हैवी बेबी का अवार्ड भी मिल चुका है और लंबाई का तो बेटे और मां ने दोनों ने ही अवार्ड पर कब्जा किया हुआ है। 
            


यह स्वेतलाना जो कि दुनिया की सबसे लंबी महिलाओं में से एक है और बेटा करण भी स्वेतलाना इतनी लंबी है कि उसको तमाम एडवर्टाइज कंपनियों से और फिल्मों से भी लगातार ऑफर आ रहे हैं। स्वेतलाना का भी मन फिल्मों में काम करने का है। अब किस फिल्म में उसकी सहभागिता होगी और क्या रोल मिलेगा यह तो अभी खुद स्वेतलाना को भी नहीं पता है। और इस महिला की इच्छा भी यह है कि वह हिंदुस्तान के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मों में एक बार जरूर काम करें जिसकी उसे आज तक तलाश भी है। और उम्मीद भी है कई फिल्मों से और एडवर्टाइजमेंट कंपनियों से और कई हीरो से उसकी लगातार बात चल रही है। बात थोड़ी इसलिए छुपाने वाली है क्योंकि जिन लोगों से इनकी बात चल रही है उन्होंने उनके सामने सबसे पहली यही शर्त रखी है। कि जो उनके बीच में डील हुई है वह किसी के सामने नहीं आय। 

स्वेतलाना से जब हमने बात की और उसके बारे में जाना तो उसने कुछ यूं बताया खाने का भी शौक है खेलने का भी शौक है और योगा का भी स्वेतलाना को जब समय मिलता है वह खाना भी बनाती है योगा भी करती हैं और खेलती भी है। हालांकि स्वेतलाना और बेटे करण का बहुत बिजी शेड्यूल रहता है क्योंकि कभी डॉक्टरों से मिलना कभी किसी विदेश तो कभी किसी शहर अक्सर आना जाना लगा रहता है आप खुद सुनिए स्वेतलाना का क्या कहना है।
    
 हर किसी का सपना होता है कि लम्बाई ऐसी हो जिसे देख कर हर कोई एक मिसाल माने। आज अपने उम्र के बच्चों से कम से कम दो गुना ज्यादा लम्बा है। जहां भी करन जाता है तो उसे देख कर हर कोई सोचने को मजबूर हो जाता है। की पैदा होने से लेकर अब तक करन की लम्बाई किसी न किसी वजह से आडे ही आती रही है। स्कूल में दाखिले की बात करें या फिर बच्चों के साथ खेलने की हर जगह उसे कुछ न कुछ कठनाई का रोजाना सामना करना पडता था। लेकिन अब करन काफी हद तक इन सब परेशानियो से बाहर निकल चुका है। आज कारण को गर्व है कि उसके नाम अपनी उम्र में सबसे लम्बा होने का विश्व रिकार्ड उसके नाम है।

देखा जाए तो करन की मां स्वेतलाना का कद सात फुट दो इंच है वहीं कारण के पिता संजय सिंह की लम्बाई छ फुट से ऊपर है। अपनी लम्बाई की वजह से करण की मां अपना नाम विश्व की सबसे लम्बी महिला के तौर पर 2008 में दर्ज करा चुकी है। माना कि लम्बाई इस परिवार को नाम और शोहरत दिला रही है, लेकिन आज उससे ज्यादा जरुरत है तो इस बात की की दोनो मां और पुत्र वक्त रहते अपने उपचार की ओर भी ध्यान दे.

परिवार इस बात से खुश है कि उनका परिवार अपनी लम्बाई की वजह से गिनीज बुक में दर्ज है वही अब तमाम एडवर्टाइज कंपनियों और पिक्चर्स और तमाम विदेशों से भी उनके पास तरह-तरह के ऑफर हैं समय इतना व्यस्त है कि हर वक़्त कहीं ना कहीं आना जाना लगा रहता है स्वेतलाना अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मों में आना चाहती हैं जो कि एक उनका सपना भी है वह सपना कब साकार होगा यह कह पाना जरा अभी मुश्किल है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned