कांग्रेस दौर के घोटाले की जांच करने मिर्जापुर पहुंची सीबीआई

Mirzapur, Uttar Pradesh, India
 कांग्रेस दौर के घोटाले की जांच करने मिर्जापुर पहुंची सीबीआई

मिर्जापुर में कांग्रेस के दौर में सामने आया था करोड़ों का घोटाला।

मिर्जापुर. सीबीआई की टीम ने मिर्जापुर में एक बार फिर डेरा डाल दिया है। यह घोटाला मनरेगा के मद में हलिया ब्लॉक में हुआ था। इसकी जांच हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई कर रही है। इसमें चार करोड़ से अधिक का घोटाला हुआ था। जांच के लिए दो सदस्यीय सीबीआई टीम मिर्जापुर पहुची है। हालांकि यह जांच पिछले तीन साल से चल रही है, पर सीबीआई जांच में एक बार फिर से तेजी आ जाने से हड़कम्प मचा हुआ है।




सीबीआई टीम के पहुंचने के बाद एक बार फिर घोटाले की जांच जल्द पुरे होने की उम्मीद जगी है। बता दें की वर्ष 2010 -11 के दौरान जिले के हालिया ब्लाक में मनरेगा के कामो में हुए करोडो घोटाले में हाईकोर्ट के निर्देश पर सीकीआई जांच की जा रही है। लगभग 4 करोण से अधिक के इस घोटाले में कई नेता, अधिकारी और कर्मचारी शामिल बताए गए हैं। सीबीआई की टीम विकास भवन में 2010-11 के मनरेगा के अभिलेखों की जांच करने पहुंची थी।




CBI investigation
मिर्जापुर में जांच कर निकलती सीबीआई टीम



प्रशांत कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में पहुची टीम ने विकास भवन में कर्मचारियों से दो घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद टीम वापस दूर संचार के गेस्ट हाउस चली गयी जहां से टीम के सदस्य बुधवार को हालिया ब्लॉक के लिए निकले। इससे पहले भी कई बार सीबीआई की टीम इस घोटाले की जांच के लिए जिले में धमक चुकी है। पर इधर कुछ महीने से जांच धीमी गति से चल रही थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned