भाजपा की महिला नगरपालिका अध्यक्ष को बनाया बंधक

Mirzapur, Uttar Pradesh, India
भाजपा की महिला नगरपालिका अध्यक्ष को बनाया बंधक

कार्य का भुगतान नही होने से नाराज थे ठेकेदार

मिर्जापुर. नगरपालिका में शुक्रवार को ठेकेदारों ने जम कर हंगामा किया। इस दौरान कार्यालय में मौजूद नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमारी खत्री को ठेकेदारों ने उनके ऑफिस में बंधक बना लिया और उनके कार्यालय सहित अन्य सभी ऑफिसों में ताला लगा दिया। ठेकेदार फिछले दो सालों से नगर पालिका में रुके पैसे के भुगतान नहीं होने से नाराज थे। 



नगर पालिका के लाल डिग्गी स्थित जल कर कार्यालय में उस समय हंगामा मच गया, जब दर्जनों की संख्या में पहुंचे ठेकेदारों ने कार्यालय के अंदर बैठी शहर की नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमारी खत्री के कार्यालय में घुसकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद ठेकेदारों ने कार्यालय को बाहर से बंद कर दिया। 



घंटो चले नोक झोंक के बाद जब अध्यक्ष ने अधिशासिय अभियंता संजय सिंह को तत्काल बुलाने की ठेकेदारों की मांग मानी, तब जाकर ठेकेदारों ने उनके कार्यालय का दरवाजा खोला। इस दौरान कार्यालय परिसर में नारेबाजी और हंगामा होता रहा। हंगामा कर रहे ठेकेदार इस बात को लेकर नाराज थे कि नगर पालिका में कराये गए निर्माण कार्य का भुगतान पिछले दो सालों से नहीं हो रहा। उन्हें सिर्फ अध्यक्ष की तरफ से आश्वासन दिया जा रहा है। 





ठेकेदार अनुज पांडेय ने आरोप लगाया कि मार्च महीने में लगभग दो करोड रूपया शासन द्वारा भेजा गया था, मगर नगर पालिका के अधिसाशिय अभियंता और अध्यक्ष ने बिना बोर्ड की अनुमति लिए लेबर सप्लाई करने वाले ठेकेदारों को भुगतान कर दिया। जबकि पिछले दो सालों से हम सभी पैसे के भुगतान के लिए परेशान हैं। 




नगरपालिका के ऊपर ठेकेदारों के लाखों रूपये बकाए है, जिसका विरोध कर रहे ठेकेदार नगर पालिका से तत्काल भुगतना देने के लिए अड़े थे। वहीं, अध्यक्ष राजकुमारी खत्री का कहना था। कि जल्द ही उनके पैसे का भुगतान कर दिया जायेगा। ठेकेदारों ने विरोध के दौरान कार्यालय के सभी कर्मचारियो को निकाल कर उनके भी कार्यालय में ताला बंद कर दिया था। अध्यक्ष और अधिशासिय अधिकारी द्वारा जल्द ही बकाए के भुगतान का आश्वासन दिए जाने पर ठेकेदार माने।





Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned