मिर्जापुर में नकली डीजल बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Mirzapur, Uttar Pradesh, India
मिर्जापुर में नकली डीजल बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस को मिली बड़ी सफलता आरोपी गिरफ्तार

मिर्ज़ापुर. एसडीएम चुनार के नेतृत्व में खाद्य विभाग और पुलिस की टीम ने  नारायनपुर पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम छोटा मिर्जापुर , रसुलागंज  में छापा मारकर  6000 लीटर मिलावटी डीजल का तेल समेत एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपजिलाधिकारी चुनार को मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर मिर्ज़ापुर वाराणसी राष्ट्रिय मार्ग पर स्थित रासुलागंज में गोदाम से 30 ड्रम मिलावटी डीजल  का तेल लगभग छः हजार लीटर व 40 खाली ड्रम  समेत एक अभियुक्त मुख़्तार को हिरासत में लिया गया। तीन नामजद अभियुक्त के खिलाफ 3/7 आवश्यक वास्तु अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर एक अभियुक्त को जेल भेज गया।

अधिकारियो के अनुसार तेल का अवैध धंधा काफी दिनों से चल रहा था। ग्रामीणों द्वारा कई बार मौखिक व दूरभाष से शिकायत किया जा रहा था लेकिन ध्यान नही दीया  जा रहा था। लेकिन इस बार उपजिलाधिकारी चुनार वागीश कुमार शुक्ला ने गंभीरता से लेते हुए स्वयं  छापेमारी किया। गौरतलब है कि सरकारी तेल के कोटेदारो द्वारा ही कालाबाजारी किया गया है, राशन कार्ड धारकों को तेल कम देकर मिलावटी डीजल के लिए बेच दिया जाता था । और इलके में तेल की  कमी का बहाना किया जाता है, बताया जाता है कि कालाबाजारी में क्षेत्रीय  अधिकारी के संज्ञान में होता है मगर कार्रवाई कुछ नहीं होता है ।छापेमारी टीम में एस. डी. ऍम. चुनार वागीश कुमार शुक्ला,क्षेत्रीय  खाद्य अधिकारी रामसिंगार वर्मा, चौकी इंचार्ज मनोज ठाकुर मौजूद थे ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned