दलितों की बस्ती पर भू माफियाओ की नजर, बस्ती में लगा दी आग

Mirzapur, Uttar Pradesh, India
दलितों की बस्ती पर भू माफियाओ की नजर, बस्ती में लगा दी आग

जमीन खाली करवाने पहुचे असलहो से लैस दबंग  की फायरिंग 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज 5 लोग गिरफ्तार

मिर्जापुर. लगता है इन दिनों यूपी में  कानून के राज की जगह इस समय दबंगो और भू माफियाओ का राज्य है । जमीन हासिल करने के लिए यह माफिया किसी भी हद तक जा सकते है आज मिर्ज़ापुर में  दबंगो का कहर एक दलित बस्ती पर टूटा जब  पूरी बस्ती को खाली कराने के लिए भू माफिया पुरे लाव लश्कर के साथ असलहा ले कर  बस्ती में पहुचे पहले तो जमीन खाली करने की धमकी दी गयी । नहीं मानने पर  उनके साथ मारपीट की गयी और झोपड़ी में आग लगा दिया गया यह तांडव एक घंटे तक चलता रहा जब तक की वहा पुलिस नहीं पहुच गयी ।ग्रमीणों का कहना है की इस दौरान असलहो से फायरिंग भी की गयी ।

मामला 7 बीघे जमीन का है जिस पर करीब  कई साल से दलितों की बस्ती है ग्रामीणों का कहना है की  आज शहर के रहने वाले भू माफिया  भूपेंदर पटेल 2 गाडियो में भर कर  15 से 20 की संख्या में अपने साथियो के साथ पहुचे और जम कर तांडव किया ।मामला देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के हनुमान पडरा गाँव का है ।ग्रामीणों का कहना है की  यह पुश्तैनी जमीन है  जो पहले उन्हें दी जा चुकी है  इस पर वह लोग पिछले 50 सालो से रह रहे है यह जमीन किरण दूव के परिवार की है। 

जिसे भूपेंदर पटेल ने  प्लाटिंग करने के लिए लिया है इस जमीन पर कुल सौ से अधिक दलित परिवार बसे है जिन्हें खाली करवाने की लगातार धमकी दी जा रही हैआज दो वाहन में पहुचे दबंगो ने औरतो के साथ मारपीट की और बदसलूकी की मोबाईल से रिकॉर्डिंग कर रहे युवक को पिटते हुए  मोबाइल तोड़ दिया।ग्रामीणों के एकत्र होने पर  दबंग दो मोटरसाइकिल छोड़ कर  भाग निकले जिसे बाद में पुलिस ने अपने कब्जे में ले कर थाने लाई ।

पुलिस ने वहा से  दो कारतूस भी बरामत किये है  फिलहाल पुलिस ने  भूपेंदर पटेल समेत 7 लोगो पर मुकदमा पंजीकृत कर 5 लोगो को गिरफ्तार कर लिया है ।मगर पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन का कहना है की झोपडी में आग खुद ग्रामीणों ने लगाई है

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned