बेलगाम ब्लास्टिंग से आक्रोशित ग्रामीण उठा ले गए विस्फोटक 

Mirzapur, Uttar Pradesh, India
बेलगाम ब्लास्टिंग से आक्रोशित ग्रामीण उठा ले गए विस्फोटक 

धुरिया गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने, पारस यादव के नेतृत्व में पहाड़ पर पहुंच कर ब्लास्टिंग का विरोध किया...

मिर्जापुर. धुरिया गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने, पारस यादव के नेतृत्व में पहाड़ पर पहुंच कर ब्लास्टिंग का विरोध किया। उन्होंने 100 नम्बवर पर कॉल आरके पुलिस को बुलाया, साथ ही पुलिस अधिक्षक को भी फोन करके मामले से अवगत कराया। पुलिस कुछ ग्रामीण एवं सुरेन्द्र सिंह राजेंद्र कुशवाहा,अशोक बिन्द इत्यादि को थाने ले आयी गहन उसने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।


मिर्ज़ापुर-अहरौरा  क्षेत्र के बाराडीह, कंचनपुर ग्राम में संचालित क्रशर प्लांट  संचालन के लिए बगहीया पहाड़ पर का ब्लास्टिंग की जा रही है। मंगलवार को पहाड़ पर इतना जोरदार विस्फोट किया गया कि पत्थर का एक बड़ा टूकड़ा 500 मीटर दूर जाकर स्थानीय निवासी नंदू के पास गिरा। संयोग से वह बाल बाल बच गया, मगर अगले दिन असुरक्षित विस्फोटों पर काफ़ी गहमा-गहमी रही। पुलिस ने चुनाव भर शांति बनाये रखने का अनुरोध किया और आश्वासन दिया की सभी क्रशर व्यवसायियों को सही अभिलेख होने पर ही काम की अनुमति दी जायेगी।


पारस यादव ने बताया कि अगर पत्थर नंदू को लगता तो वह वहीं मर जाता, जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गये और विस्फोटक उठा ले गये । पुलिस पर समझौता करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस बिना लाइसेंस मानकों के पहाड़ पर ब्लास्टिंग होने दे रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned