'राम' नाम का दुपट्टा उतरवाकर सुपर मॉडल्स को मिला ताजमहल में प्रवेश

Miscellenous India
'राम' नाम का दुपट्टा उतरवाकर सुपर मॉडल्स को मिला ताजमहल में प्रवेश

मोदी और योगी के राज में ताजमहल में राम नाम का दुपट्टा पहने मॉडल्स से कुछ लोगों ने राम नाम लिखे दुपट्टे उतरवा लिए...

आगरा: दिल्ली में आयोजित हो रहे सुपर मॉडल इंटरनेशनल 2017 में भाग लेने आईं 34 देशों की 46 मॉडल्स ने बुधवार को ताजमहल का दीदार किया। अमेरिका, नीदरलैंड, श्रीलंका, जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों की इन सुंदरियों ने ने ताजमहल की खूबसूरती को कैमरे में कैद भी किया।

लेकिन इस बीच हैरानी की बात ये रही की मोदी और योगी के राज में ताजमहल में राम नाम का दुपट्टा पहने मॉडल्स से कुछ लोगों ने राम नाम लिखे दुपट्टे उतरवा लिए और इवेंट कराने वाली संस्था के नाम लिखे टीशर्ट्स, कैप और आइ-कार्ड्स पर सुरक्षा कर्मिओं ने कोई ध्यान नही दिया। जबकि ताजमहल में किसी भी कम्पनी या इवेंट्स का प्रचार करने की मनाही है।

Image result for ताजमहल सुपर मॉडल
पूछने पर बताया गया कि यह ताजमहल में बैन है। वहीं, जब मीडिया ने सवाल क‍िया कहा गया, 'धर्म से रिलेटेड लिखा हुआ पहनकर जा सकते हैं, लेकिन यह लोग विदेशी हैं और हिंदू धर्म के नहीं हैं, इसलिए इनसे उतरवाया गया है।'

हिंदूवादी नेताओं में आक्रोश
इस मामले में हिंदूवादी नेताओं में आक्रोश है। हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री अविनाश राणा ने घटना की निंदा करते हुए इसे गलत माना है, उनका कहना है कि हिंदू धर्म सर्वधर्म समभाव और वसुधैव कुटुंबकम की शैली पर चलता है। अगर किसी की राम नाम में आस्था है तो उसके साथ यह नहीं होना चाहिए।

Image result for ताजमहल सुपर मॉडल
क्या कहते हैं अधि‍कारी

इस संबंध में सीआईएसएफ के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट जाकड़ ने बताया, मॉडल्स एक जैसे दुपट्टे अलग से पहने हुए थे, इस वजह से उतरवाया गया था। अगर कई लोग इस तरह रिलिजन का कुछ सिंबल लिखा हुआ पहन के आते हैं तो हम उन्हें उतरवाते हैं, ऐसा आदेश है। टी-शर्ट्स पर उन्होंने कहा कि यह मुमकिन नहीं, क्योंकि जब कोई कंपनी के लोग एक साथ आते हैं तो वो ऐसे ही ड्रेस में आते हैं और उन्हें प्रवेश दिया जाता है।

Image result for ताजमहल सुपर मॉडल
ताजमहल आये मॉडल्स भले ही ताजमहल में गर्मी से विचलित हुए पर ताजमहल परिसर में प्रवेश करते ही उन्होंने जमकर फोटोग्राफी करवाई। ताजमहल के सामने तरह-तरह के पोज देने के साथ इंडियन नमस्ते मॉडल्स को बहुत भाया। इस दौरान सेल्फी का दौर करीब दो घंटे तक च​ला।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned