जोधपुर से पाक जा रही थार एक्सप्रेस दुर्घटना होने से बाल-बाल बची

Jameel Khan

Publish: Mar, 18 2017 08:58:00 (IST)

Miscellenous India
जोधपुर से पाक जा रही थार एक्सप्रेस दुर्घटना होने से बाल-बाल बची

मौके पर पहुंची पुलिस ने रेलवे ट्रेक से गाड़ी को हटाने के बाद गाड़ी को सुरक्षित गंतव्य की ओर रवाना किया गया

जयपुर। भारत-पाक के मध्य चलने वाली थार एक्सप्रेस सवारी गाड़ी शनिवार को रेल चालक की सुझबुझ से दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। जोधपुर से शुक्रवार देर रात रवाना हुई थार एक्सप्रेस आज (शनिवार) सवेरे मुनाबाव की तरफ बढ़ रही थी कि कवास और उत्तरलाई के बीच एक लेवल क्रॉसिंग पर लोको पायलेट ने कुछ अवरोध देख आपात ब्रेक लगा
दिए।

इस क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच एक बोलेरो गाड़ी फंसी हुई थी। यात्री गाड़ी में 315 यात्री सवार थे। भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस रात एक बजे जोधपुर के उपनगरीय रेलवे स्टेशन भगत की कोठी से रवाना हुई। उल्लेखनीय है कि यह रेल रास्ते में बगैर रुके सीधे भारत के अंतिम रेलवे स्टेशन मुनाबाव तक जाती है। मौके पर पहुंची पुलिस ने रेलवे ट्रेक से गाड़ी को हटाने के बाद गाड़ी को सुरक्षित गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

पुलिस रेलवे ट्रेक पर गाड़ी मिलने की घटना को आतंकी साजिश से जोड़कर भी देख रही है। बाड़मेर के कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक रामेश्वर लाल ने बताया कि रेलवे ट्रेक से बरामद की गई बोलेरो जांच में चोरी की पाई गई है जो शुक्रवार रात ही चुराई गई थी। उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नही हुआ है कि रेलवे ट्रेक पर बोलेरो को जानबूझकर रखा गया था अथवा तकनीकी खराबी के कारण बदमाश उसे वहां छोड़ कर चले गए। उन्होंने रेलवे ट्रेक पर किसी साजिश के तहत गाड़ी छोडने से इनकार नहीं करते हुए कहा कि वारदात की जानकारी खुफिया विभाग सहित अन्य जांच एजेसियों को भी दे दी गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned