जमील का था ISIS से संपर्क, पेन ड्राइव और लैपटॉप से हुआ खुलासा

Sunil Sharma

Publish: Nov, 30 2016 09:06:00 (IST)

Miscellenous India
जमील का था ISIS से संपर्क, पेन ड्राइव और लैपटॉप से हुआ खुलासा

जमील से जब्त पेन ड्राइव, लैपटॉप, मोबाइल और कम्प्यूटर से उसके ISIS लड़कों के संपर्क में होने का खुलासा हुआ है

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस के लड़ाकों से सीधा संपर्क रख और उन्हें रुपए पहुंचाकर मदद करने के मामले में एटीएस की गिरफ्त में आए जमील अहमद को रिमांड अवधि पूरी होने पर अदालत  में पेश किया गया, यहां से उसे 12 दिसंबर तक जेल भेज दिया गया।

एटीएस ने दावा किया है जमील से जब्त पेन ड्राइव, लैपटॉप, मोबाइल और कम्प्यूटर से कुख्यात जमील के  आईएसआईएस के संपर्क में होने का खुलासा हुआ है। एसपी विकास कुमार ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में काउंटर टेरेरिज्म, टारगेट प्रेक्टिस, युद्ध में काम आने वाले हथियारों की जानकारी, बैंक ट्रांजेशन सहित अन्य कई जानकारी मिली है। अभी अस्सी प्रतिशत जानकारी उजागर होना शेष है। आरोपित जमील आईएसआईएस की ओर से की जा रही बर्बरतापूर्व और नृशंस हत्याओं को सही मानता था व प्रशंसा भी करता था।

एनआईए करेगी जांच
भारत में आईएसआईएस के मामलों की जांच एनआईए कर रही है। राजस्थान के सीकर स्थित फतेहपुर निवासी जमील के मामले की जांच भी एनआईए करेगी। मामला राजस्थान एटीएस के पास है। अधिकारियों का कहना है कि वह दुबई में दो घंटे जिम में जाता था।

अर्जी पर आज सुनवाई
इस बीच, अदालत में जमील की ओर से मंगलवार को जमानत अर्जी पेश की गई। बुधवार को सुनवाई होगी। एटीएस को अभी केंद्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। जमील की ओर से विदेश में किए ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी लेने के लिए एटीएस की एक टीम विदेश भी जाएगी।

भारत के कई युवाओं का बायोडेटा
जमील के पास काफी संख्या में युवाओं का डेटा मिला है। इनमें पाकिस्तानी लोगों के पासपोर्ट भी मिले हैं। डेटा में भारतीय युवाओं का बायोडेटा होना बताया जा रहा है। जमील ने हवाला के जरिए प्राप्त और खुद की आमदनी में से भी धनराशि वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के माध्यम से सीरिया में लड़ रहे आईएसआईएस के मुख्य लड़कों अबू साद अल सूडानी, अबू उसामा उल सोमाली के लिए भेजी।

जमील ने राशि आईएसआईएस नुमाइंदें मोहम्मद अलसेखो, बासम अल गन्नाम, वालिद आयसा, इम्मार सिनेनोविक, मोहम्मद अलवाकी, अलिन अलहदद, कैसर बकर अली सहित अन्य के जरिए लेबनान, बोस्निया, हर्जेगोविना, टर्की सहित कई देशों में भेजी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned