बाबरी केस: वेदांती व 4 अन्य को CBI कोर्ट ने 20 हजार के मुचलके पर दिया बेल

Miscellenous India
बाबरी केस: वेदांती व 4 अन्य को CBI कोर्ट ने 20 हजार के मुचलके पर दिया बेल

1992 के बाबरी मस्जिद गिराने के केस में रामविलास वेदांती समेत 5 लोगों ने शनिवार को लखनऊ की विशेष सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर किया, जिन्हें बाद में 20 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई।  इन सभी लोगों ने सीबीआई कोर्ट की ओर से समन जारी होने के बाद सरेंडर किया था। 

लखनऊ। 1992 के बाबरी मस्जिद गिराने के केस में रामविलास वेदांती समेत 5 लोगों ने शनिवार को लखनऊ की विशेष सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर किया, जिन्हें बाद में 20 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गई।  इन सभी लोगों ने सीबीआई कोर्ट की ओर से समन जारी होने के बाद सरेंडर किया था।  जिन लोगों ने सरेंडर किया था, उनमें रामविलास वेदांती के अलावा चंपत राय, बीएल  शर्मा, महंत नित्य गोपाल दास और धरम दास शामिल हैं। इस मामले में बीते माह सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह सहित 13 नेताओं पर आपराधिक साजिश के तहत मुकदमा चलाने के निर्देश दिए थे। हालांकि, कोर्ट ने कल्याण सिंह को राज्यपाल के पद पर रहने तक मुकदमे से छूट दी थी। 

बाबरी मस्जिद को गिराने का है आरोप
लालकृष्ण आडवाणी समेत भाजपा, आरएसएस व विश्केव हिन्दू परिषद के  13 नेताओं पर बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे को गिराने और भीड़ को उकसाने का केस चल रहा है। भीड़ को उकसाने का केस रायबरेली की अदालत में और विवादित ढांचा गिराने का केस लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट इन सभी मामलों को लखनऊ स्थानांतरित करने का भी आदेश दिया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned