तमिलनाडु- विस्फोटक निर्माणी इकाई में धमाका, 20 की मौत,15 घायल

Vikas Gupta

Publish: Dec, 01 2016 10:00:00 (IST)

Miscellenous India
तमिलनाडु- विस्फोटक निर्माणी इकाई में धमाका, 20 की मौत,15 घायल

इस घटना में 15 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

तिरुचि (तमिलनाडु)। जिले के मुरुगापट्टी स्थित विस्फोटक इकाई में गुरुवार को अचानक धमाका हो जाने से वहां कार्यरत करीब 20 लोगों के मरने की आशंका है। इस घटना में 15 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस ने बताया कि इकाई में जब लोग रोज की तरह काम कर रहे थे, उसी दौरान इकाई की एक निर्माण विंग में अचानक आग लगी जिसने तेजी से फैलते हुए अन्य इकाइयों को भी अपनी चपेट में ले लिया। यहां 15 मिनी यूनिट में विस्फोटक बनाने का काम किया जा रहा था। आग कारखाने के बारह तक फैलने लगी। यह देख कारखाने में उपस्थित लोगों में भगदड़ मच गई।

हालंाकि बारिश जारी होने की वजह से बाहरी साइड में आग का ज्यादा नहीं फैल पाई, लेकिन कारखाने को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया जिससे उसमें फंसे करीब 20 लोग बुरी तरह जल गए जबकि 15 से अधिक लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। कारखाने के अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय उसमें 25 से 30 कर्मचारी काम कर रहे थे जबकि स्थानीय लोगों का दावा है कि उसमें करीब 50 व्यक्ति कार्यरत थे। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस और दमकल विभाग की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि बारिश के कारण राहत व बचाव कार्य में विलंब हुआ।

आग के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। घटना के कारण आसपास के इलाकों में दहशत व्याप्त हो गई। अग्निकांड के कारण निकले धुएं को 2 किलोमीटर दूर तक देखा जा सकता था। घटना के कारण इलाके में यातायात जाम हो गया। लोगों को घटना स्थल पर जाने की पूरी तरह मनाही है। अधिकारियों ने बताया कि घटना में दो कारखाना भवनों के दो तल पूरी तरह से गिर गए। मलबा हटाने का काम चालू है। उसके हटने के बाद ही मृतकों एवं हताहतों की सही संख्या का पता लग पाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned