पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, स्कूल में फंसे 40 बच्चे

Miscellenous India
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, स्कूल में फंसे 40 बच्चे

पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की। फायरिंग के चलते करीब 40 बच्चे स्कूल में फंस गए हैं।

जम्मू। पाकिस्तान ने एक बाद फिर जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की। पाकिस्तान की ओर से की गई इस फायरिंग के चलते करीब 40 बच्चे स्कूल में फंस गए हैं। सेना की ओर से स्कूल में फंसे बच्चों को निकालने का काम जारी है। दोपहर करीब 1 बजकर 50 मिनट पर हुई इस फायरिंग का भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया है। 


पाकिस्तान ने सुबह भी की फायरिंग
जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर स्थित सैन्य चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार सुबह फिर से संघर्षविराम का उलंघन कर अंधाधुंध फायरिंग की। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी  सेना ने  सुबह 06.45 पर स्वचालित हथियारों से फायरिंग शुरु कर दी। इसके जवाब मेें भारतीय सेना ने भी फायरिंग की।

पुलवामा (जम्मू कश्मीर) के मुस्लिमों ने किया पंडित का अंतिम संस्कार, देखें वीडियो-


लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील
पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग के बाद राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने स्थानीय लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। शाहिद इकबाल के अनुसार, इस फायरिंग से आसपास के गांवों की करीब 5000 आबादी प्रभावित हुई है। 

ceasefire violation by pakistan के लिए चित्र परिणाम

16 विद्यालयों को अनिश्चितकाल के लिए बंद किया
राजौरी जिला प्रशासन ने सीमा के नजदीक स्थित 16 विद्यालयों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का आदेश दे दिया है। स्थानीय निवासियों को नजदीकी शिविरों में भेज दिया गया है। बता दें कि सीमापार से सोमवार को हुई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और छह वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी। इसके अलावा दो लोग घायल हो गए थे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned