राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर विधायक निलंबित

Miscellenous India
राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर विधायक निलंबित

विधायक ने कहा, गधे को घोड़ा नहीं बता सकता।

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने एक विधायक को पार्टी से निलंबित कर दिया है। विधायक आरके राय ने कहा कि उन पर इसलिए कार्रवाई की गई क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी पर टिप्पणी की थी। यह विधायक पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के करीबी माने जाते हैं।

कांग्रेस महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी बी. के. हरिप्रसाद ने बताया कि कांग्रेस विधायक आरके राय को समन्वय समिति के सदस्यों की सर्वसम्मति से कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उधर, निलंबित विधायक आरके राय ने कांग्रेस पार्टी पर आभार जताया है और कहा है कि इस निलंबन से वह स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया कि उन पर इसलिए कार्यवाही की गयी क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी के विरुद्घ टिप्पणी की। विधायक ने कहा कि उन्हें इस बात का कोई दुख नहीं है क्योंकि वह स्वतंत्र विचार वाले सच्चे और बेबाक आदिवासी प्रतिनिधि हैं। उन्होंने कहा कि वह गधे को घोड़ा नहीं बता सकते। इस बीच, कांग्रेस नेता ने बताया कि राज्य में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में 2018 का चुनाव लड़ा जाएगा।

पार्टी को आदिवासी विरोधी बताया

विधायक राय ने कहा कि कांग्रेस का आदिवासी विरोधी चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ है। उनका निलंबन मील का पत्थर साबित होगा। बता दें कि राय को पुलिस सेवा से राजनीति में अजीत जोगी लाए थे। बाद में उनके प्रयास से ही राय कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा। कांग्रेस से अलग होने के बाद जब जोगी ने नई पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांगे्रस (जोगी) का गठन किया तब राय और उनके करीबी नेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned