राहुल गांधी के बाद कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

Abhishek Tiwari

Publish: Dec, 01 2016 11:17:00 (IST)

Miscellenous India
राहुल गांधी के बाद कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने की शिकायत कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस में की है, हैकरों ने इस शिकायत पर नाराजगी जताते हुए भी ट्वीट किए

नई दिल्ली। बुधवार रात कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद गुरुवार सुबह कांग्रेस का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को भी हैकरों ने हैक कर आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट किए। हालांकि इन पोस्ट को तीस मिनट में ही हटा दिया गया।

राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने की शिकायत कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस में की है। हैकरों ने इस शिकायत पर नाराजगी जताते हुए भी ट्वीट किए।

इससे पहले हैकरों ने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर भी अपशब्द भरे ट्वीट पोस्ट किए थे। राहुल गांधी का अकाउंट कल रात पौने नौ बजे हैक हुआ और उस पर अपशब्दों से भरे कुछ मैसेज डाल दिए गए, जिसे तुरंत ही डिलीट कर दिया गया। इसके साथ ही ट्विटर हैंडल का नाम भी बदल दिया गया। हैकिंग की घटना के बाद कांग्रेस ने सभी भारतीयों की डिजिटल सुरक्षा पर सवाल उठाए और कहा था कि यह देश में मौजूद फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस तरह की घटिया चालों से तर्कपूर्ण बातें खत्म नहीं होगी ना ही आम आदमी के मुद्दे उठाने से राहुल गांधी पीछे हटेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल को हैक करने में बिकाऊ ट्रोलों का इस तरह अशोभनीय, अनैतिक और शातिर आचरण विद्यमान फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है। वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा था कि जो देश को रातों-रात ऑनलाइन पेमेंट व्यवस्था अपनाने के लिए विवश कर रहे हैं, क्या उन्होंने उन आम लोगों के अकाउंट को हैकिंग के सुरक्षित बनाने का कोई उपाय किया है?

आपको बता दें कि कांग्रेस राहुल गांधी के ट्विटर हैकिंग मुद्दे को संसद में उठाने वाली थी। अब कांग्रेस का भी ऑफिशियल अकाउंट हैक हो गया है तो मामला ज्यादा गंभीर नजर आने लगा है। कांग्रेस नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार को तो घेर ही रही थी अब उसके पास साइबर सुरक्षा का मामला भी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned