इन्क्रीमेंट में मिली स्कूटी तो खुश हो गए कर्मचारी, जानें पूरा मामला

NICS Team

Publish: Apr, 21 2017 11:05:00 (IST)

Miscellenous India
इन्क्रीमेंट में मिली स्कूटी तो खुश हो गए कर्मचारी, जानें पूरा मामला

इन्क्रीमेंट के तौर पर नगद धनराशि, वेतन बढ़ोत्तरी या घूमने के लिए अवकाश तो आपने सुना होगा। लेकिन एक बॉस ने इन्क्रीमेंट में अपने कर्मचारियों को स्कूटी देकर सबको चौंका दिया।

सूरत। इन्क्रीमेंट के तौर पर नगद धनराशि, वेतन बढ़ोत्तरी या घूमने के लिए अवकाश तो आपने सुना होगा। लेकिन एक बॉस ने इन्क्रीमेंट में अपने कर्मचारियों को स्कूटी देकर सबको चौंका दिया। हालांकि, स्कूटी पाकर सभी कर्मचारी खुश हो गए। 
मामला गुजरात के सूरत का है। यहां के हीरा व्यापारी लक्ष्मीदास वेकारिया ने अपने कर्मचारियों को उनके काम से खुश होकर उन्हें इन्क्रीमेंट के तौर पर उपहार में एक्टिवा (स्कूटी) दी। लक्ष्मीदास ने यह उपहार एक दो नहीं, बल्कि अपने 125 कर्मचारियों को दिया है। 

2010 में शुरू की थी हीरा तराशने की फैक्ट्री
सूरत के लक्ष्मीदास वेकारिया ने 2010 में सूरत में ही हीरा तराशने की फैक्ट्री शुरू की थी। फैक्ट्री शुरू होने के बाद कर्मचारियों की कड़ी मेहनत से आज लक्ष्मीदास सूरत के प्रमुख हीरा कारोबारी बन गए हैं। अपने कर्मचारियों की इस मेहनत से ही खुश होकर लक्ष्मीदास ने अपने 125 कर्मचारियों को स्कूटी उपहार में दी है। 


हरे कृष्णा एक्सपोट्र्स ने दिवाली बोनस में दिए थे 400 फ्लैट
कर्मचारियों को महंगे उपहार देने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले सूरत के ही हीरा कारोबारी ढोलकिया अपनी कंपनी हरे कृष्णा एक्सपोट्र्स के कर्मचारियों को महंगे उपहार दे चुके हैं। ढोलकिया ने पिछले साल दिवाली बोनस के रूप में अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट और 1260 कारें दी थीं। 

डायमंड सिटी कहलाता है सूरत
गुजरात का सूरत शहर देशभर में डायमंड सिटी के नाम से भी जाना जाता है। यहां हीरा तराशने और पॉलिश करने का काम बड़े स्तर पर किया जाता है। यहां पर तराशे और पॉलिश किए गए हीरों की दुनियाभर में भारी मांग रहती है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned