जिन्हें मुझसे नफरत है, मुझे उनसे भी प्रेम है : राहुल

Miscellenous India
जिन्हें मुझसे नफरत है, मुझे उनसे भी प्रेम है : राहुल

राहुल ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया, मुझसे नफरत करने वाले सभी लोगों के लिए : मैं आप सब से प्रेम करता हूं

नई दिल्ली। अपना ट्विटर अकाउंट हैक होने तथा उसपर अभद्र पोस्ट किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वह उन सभी से प्रेम करते हैं, जो उनसे नफरत करते हैं। उन्होंने ऐसे सभी लोगों को अच्छा भी कहा। राहुल ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया, मुझसे नफरत करने वाले सभी लोगों के लिए : मैं आप सब से प्रेम करता हूं। आप अच्छे लोग हैं। आपके भीतर जो नफरत भरी है, उसके कारण आप यह देख नहीं पा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस का भी ट्विटर अकाउंट गुरुवार सुबह हैक कर लिया गया था, लेकिन बाद में उसे बहाल कर लिया गया। दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया, हैलो एवरीवन! हम फिर आ गए हैं। सुबह किए गए ट्वीट में निश्चित तौर पर बुद्धि का अभाव था। खैर! मोदी जी, लोगों के सवालों पर आइए और जो जवाब दिया जाना है, उसके बारे में सोचिए?

राहुल के ट्विटर हैक की भत्र्सना की रविशंकर प्रसाद ने
केन्द्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं $कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर हैक होने की घटना की कड़ी भत्र्सना की है और कहा है कि इस ट्विटर के सारे पोस्ट हटा दिए गए हैं तथा इस घटना की जांच कराई जाएगी। प्रसाद ने गुरुवार को संसद परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल हैक होना चिंता की बात है और वह इसकी भत्र्सना करते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में कारवाई करेगी और इस बात की जांच कराई जाएगी कि यह कैसे हैक हुआ और उनका मंत्रालय इस मामले में दिल्ली पुलिस को सहयोग करेगा। सूचना प्रौद्योगिकी ने इस घटना को अधिक तूल दिए जाने पर कांग्रेस को आड़े हाथों भी लिया। उन्होंने कहा कि यह कोई इतनी बड़ी घटना नहीं कि उसे इस तरह तूल दिया जाए। कांग्रेस ने जिस तरह इसे मुद्दा बनाया है उस से लगता है कि वह सरकार के डिजिटल इंडिया और कैशलेस इंडिया बनाने की मुहिम का विरोध कर रही है तथा उसे विफल करने का दुष्प्रचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार के आश्वासन के बावजूद कांग्रेस को इस तरह तूल नहीं मचाना चाहिए। गौरतलब है कि बुधवार को राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था और उनके अकाउंट से अश्लील भाषा में उल्टे सीधे पोस्ट किए गए थे। आज कांग्रेस पार्टी का भी अकाउंट हैक कर लिया गया और उस अकाउंट से भी आपत्तिजनक पोस्ट किए गए थे। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना की तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले से देश में साइबर सुरक्षा की खामियां उजागर हो गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और असहमति का अधिकार फासीवादी ताकतों के निशाने पर है लेकिन इसके हक के लिए आवा•ा उठानेवाले का मुंह बंद नहीं किया जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned