भारत-अफगानिस्तान के राजनयिकों को वीजा मुक्त यात्रा की छूट

Jameel Khan

Publish: Feb, 01 2016 09:40:00 (IST)

Miscellenous India
भारत-अफगानिस्तान के राजनयिकों को वीजा मुक्त यात्रा की छूट

इस समझौते पर हस्ताक्षर अफगान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मंत्रीपरिषद प्रमुख अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के दौरान हुए

नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान ने सोमवार को राजनयिकों के लिए वीजा मुक्त यात्रा की अनुमति देने वाले एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस समझौते पर हस्ताक्षर अफगान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मंत्रीपरिषद प्रमुख अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के दौरान हुए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया, कूटनीतिक संबंधों की प्रगाढ़ता के उद्देश्य से डॉक्टर अब्दुल्लाह यहां आएं है, भारत-अफगानिस्तान के बीच राजनयिकों के लिए वीजा मुक्त यात्रा के समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं।

अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला भारत के पांच दिवसीय दौरे पर रविवार को यहां पहुंचे हैं। वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मिलेंगे।

वह मंगलवार को जयपुर के लिए रवाना होंगे, जहां वह आतंकवाद निरोधक सम्मेलन में शमिल होंगे। उल्लेखनीय है कि दिसंबर महीने में मोदी ने काबुल का दौरा किया था। मोदी वहां भारत की मदद से निर्मित अफगान संसद की नई इमारत के उद्घाटन समारोह में शामिल होने गए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned