वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोच कुंबले का इस्तीफा, टीम इंडिया रवाना

Miscellenous India
वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोच कुंबले का इस्तीफा, टीम इंडिया रवाना

टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना हो गई। लेकिन टीम के कोच अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया। 

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया। बीसीसीआई ने कुंबले के इस्तीफे की जानकारी दी है। इससे पहले टीम इंडिया मंगलवार को इंडीज दौरे के लिए रवाना हुई । लेकिन टीम के साथ कोच अनिल कुंबले नहीं गए थे। हालांकि कुंबले ने इसकी वजह एक मीटिंग में शामिल होना बताया था।  



कुंबले के कार्यकाल का आज था आखिरी दिन
बता दें कि कोच के रूप में कुंबले के कार्यकाल का आज आखिरी दिन था। हालांकि बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोच के तौर पर बने रहने की इजाजत दी थी। लेकिन कुंबले ने भारतीय टीम के कोच के रूप में खुद बने नहीं रहना चाहते थे। लिहाजा वेस्टइंडीज जाने से पहले ही BCCI को इस्तीफा दे दिया। 





                                          anil kumble
खत्म हुआ कॉन्ट्रैक्ट
दरअसल, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के साथ ही अनिल कुंबले का एक साल का खत्म हो गया चुका है। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे तक वह टीम इंडिया के बतौर कोच बने रहेंगे । लेकिन कुंबले ने बताया कि उन्हें 22 और 23 जून को लंदन में एक आईसीसी मीटिंग में शामिल होना है। उन्होंने बताया कि वह इस मीटिंग के बाद ही इंडीज के लिए रवाना होंगे। बता दें कि कुंबले आईसीसी क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन भी हैं। 


                                    anil kumble


23 जून को पहला वन डे
वेस्टइंडीज सीरीज में पहला मैच 23 जून को होना है। इस  सीरीज में पांच वनडे खेले जाएंगे। जबकि सीरीज के बाद टी-20 खेला जाना भी प्रस्तावित है। गौरतलब है कि बीसीसीआई की प्रशासनिक समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने बताया कि अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी टीम इंडिया के कोच पद पर बने रहेंगे। हालांकि कहा जा रहा था कि कुंबले का कार्यकाल चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned