भूस्खलन से कटा बद्रीनाथ हाईवे, 15 हजार टूरिस्ट फंसे

Miscellenous India
भूस्खलन से कटा बद्रीनाथ हाईवे, 15 हजार टूरिस्ट फंसे

उत्तराखंड के विष्णुप्रयाग में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पहाड़ी दरकने से बद्रीनाथ हाईवे बाधित हो गया। सड़क बाधित होने के कारण करीब 15 हजार पर्यटक फंस गए हैं।

नई दिल्ली: उत्तराखंड के विष्णुप्रयाग में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पहाड़ी दरकने से बद्रीनाथ हाईवे बाधित हो गया। सड़क बाधित होने के कारण करीब 15 हजार पर्यटक फंस गए हैं। बाताया जा रहा है कि बारिश के कारण दोपहर बाद हाथीपहाड़ में पहाड़ से हाईवे पर पत्थर गिरने शुरू हो गए थे। जिसके बाद दोपहर ढाई बजे के करीब प्रशासन ने यात्री वाहनों को जाने से रोक दिया।


चट्टान गिरने से क्षतिग्रस्त हुआ हाईवे
चट्टान गिरने के कारण हाथीपहाड़ के पास हाईवे का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हाथीपहाड़ में दोनों तरफ 500 से ज्यादा छोटे बड़े वाहन फंसे हुए हैं। बद्रीनाथ धाम में फंसे हुए यात्रियों को फिलहाल वहीं रुकने के लिए कहा गया है।

यात्रियों को अलग-2 पड़ावों पर रोका गया
वहीं बद्रीनाथ धाम जाने वाले यात्रियों को जोशीमठ, पीपलकोटी, चमोली आदि यात्रा के पड़ावों पर रोका गया है। बद्रीनाथ धाम में 15 हजार के करीब यात्री फंसे हुए हैं, जबकि अन्य यात्रा पड़ावों पर तकरीबन दस हजार यात्री मौजूद हैं। 

हाथीपहाड़ से बद्रीनाथ की ओर फंसे यात्रियों को प्रशासन ने गोविंदघाट गुरुद्वारे में ठहराने का इंतजाम किया है। प्रशासन के निर्देशों पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भोजन की भी व्यवस्था की है।













Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned