पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले की मुकेश अंबानी ने की तारीफ

Kamal Rajpoot

Publish: Dec, 01 2016 04:58:00 (IST)

Miscellenous India
पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले की मुकेश अंबानी ने की तारीफ

अंबानी ने नवी मुंबई स्थित आरआईएल के कार्यालय में शेयरधारकों से कहा, यह फैसला लोगों की सोच बदलने में एक महत्वपूर्ण कदम है

मुंबई। नोटबंदी लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि यह डिजिटल सक्षम, सर्वोत्तम नकदी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया सबसे मजबूत कदम है। अंबानी ने नवी मुंबई स्थित आरआईएल के कार्यालय में शेयरधारकों से कहा, यह फैसला लोगों की सोच बदलने में एक महत्वपूर्ण कदम है। देश में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा और अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने कहा, इससे हर स्तर पर जबावदेही बढ़ेगी। इस बदलाव से आम आदमी को सबसे ज्यादा फायदा होगा। हर आदमी के हाथ में एक डिजिटल एटीएम होगा, जिसे वे जब चाहें, जहां चाहें प्रयोग कर सकेंगे। नोटबंदी को एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए अंबानी ने कहा, इस एक कदम से सारा अनुत्पादक पैसा उत्पादक उपयोग में आ गया। इससे क्रेडिट के प्रवाह में तेजी आएगी और वैध क्रेडिट को बढ़ावा मिलेगा, जिससे आर्थिक रफ्तार बढ़ेगी।

मुकेश ने कहा, डिजिलटीकरण से कम दर पर अधिक ऋण आवंटित किए जा सकेंगे। इससे किसानों, छोटे दुकानदारों, व्यापारियों और दैनिक मजदूरों को कर्ज मिल सकेगा। बता दें इससे पहले गुरुवार को नोटबंदी से परेशान देशवासियों को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बड़ा तोहफा दिया। कपंनी ने 'जियो हैप्पी न्यू ईयर' नाम से एक नया ऑफर निकाला है। जिसके तहत अब सभी जियो उपभ्भोक्ता धारक 31 मार्च 2017 तक फ्री इंटरनेट, फ्री वाइस कॉलिंग, फ्री कॉलिंग का मजा ले सकेंगे। पहले कपंनी ने अपने यूजर्स के लिए यह सुविधा 31 दिसंबर 2016 तक के लिए निर्धारित कर रखी थी।

कपंनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेस करके यह जानकारी दी। अंबानी ने कहा, रिलायंस जिओ के वर्तमान और नए उपभोक्ता 31 मार्च 2017 फ्री इंटरनेट, फ्री वाइस कॉलिंग, फ्री कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे। नोटबंदी की वजह से जहां लोगों को अपने पैसे निकालने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में जिओ कपंनी का यह ऑफर उनके लिए राहत भरा साबित होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned