नहीं आया NEET 2017 का रिजल्ट, कन्फ्यूज होते रहे स्टूडेंट्स

prashant jha

Publish: Jun, 20 2017 11:25:00 (IST)

Miscellenous India
नहीं आया NEET 2017 का रिजल्ट, कन्फ्यूज होते रहे स्टूडेंट्स

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2017 का रिजल्ट मंगलवार को भी जारी नहीं हो सका । दिन भर स्टूडेंट्स परेशान होते रहे। बुधवार को रिजल्ट आने की संभावना है। 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2017 का रिजल्ट मंगलवार को भी जारी नहीं हो सका । दिन भर स्टूडेंट्स परेशान होते रहे। बताया जा रहा है कि बुधवार को रिजल्ट आ सकता है। एक सप्ताह पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने CBSE को को नीट 2017 का रिजल्ट जारी करने की अनुमति दे दी है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है।

मंगलवार को होना था जारी
सीबीएसई मंगलवार को रिजल्ट जारी करने वाली थी। लेकिन किसी वजह से रिजल्ट नहीं आया। जिससे छात्र परेशान होते रहे। गौरतलब है कि राष्ट्रीय मेडिकल दाखिला परीक्षा (ठ्ठद्गद्गह्ल) 2017 के परिणाम पर मद्रास हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी, जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में पूरी हो गई। 12 जून को कोर्ट ने कहा था कि 26 जून तक रिजल्ट जारी कर दिया जाए। इसके बाद माना जा रहा है कि अब यह रिजल्ट कभी भी आ सकता है।


यह है पूरा मामला
8 जून को मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने नीट के परिणाम जारी करने पर ही रोक लगाई थी। इस फैसले को सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट ने चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने अंग्रेजी और दूसरी भाषाओं में अलग-अलग प्रश्न पत्र की शइकायत पर सुनवाई करते हुए यह रोक लगाई थी।


परीक्षा में असमानता थी
मद्रास हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई थीं, जिसमें परीक्षा में असमानता का हवाला दिया गया था। इनमें कहा था कि परीक्षा में क्षेत्रीय भाषाओं के प्रश्नपत्र अंग्रेजी की तुलना में सरल थे। इसके साथ ही परीक्षा निरस्त करने की भी मांग की गई थी। मद्रास हाईकोर्ट में सीबीएसई ने परीक्षा में असमानता से इनकार किया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned