नोटबंदी का रेलवे पर कोई असर नहीं : सुरेश प्रभु

Jameel Khan

Publish: Nov, 29 2016 10:29:00 (IST)

Miscellenous India
नोटबंदी का रेलवे पर कोई असर नहीं : सुरेश प्रभु

रेलमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में कर विभाग और करदाता को शायद ही आमने-सामने आना पड़े और सब कुछ ऑनलाइन हो सकेगा, यही हमारा फलसफा है

नई दिल्ली। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को कहा कि रेलवे पर नोटबंदी का कोई असर नहीं पड़ा है और नोटबंदी से देश की कर प्रणाली मजबूत होगी। एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में रेल मंत्री ने कहा, अगर आप पिछले दो वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयानों पर गौर करें तो उन्होंने हर बार इस बात पर जोर दिया है कि हम देश की कर प्रणाली में सुधार करना चाहते हैं, इसलिए कर चुकाने वाले ईमानदार नागरिकों के लिए चिंता की कोई बात नहीं है।

रेलमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में कर विभाग और करदाता को शायद ही आमने-सामने आना पड़े और सब कुछ ऑनलाइन हो सकेगा, यही हमारा फलसफा है। नोटबंदी से रेलवे पर पड़े असर के बारे में उन्होंने कहा कि रेलवे पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है, यहां तक अल्पकालिक प्रभाव भी नहीं रहा।

सुरेश प्रभु ने कहा, मुझे नहीं लगता कि थोड़े समय के लिए भी इसका रेलवे पर कोई खराब असर पड़ा...लोग सिर्फ अटकलबाजी कर रहे हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस तरह का कोई अनुभवजन्य सबूत या आंकड़े सामने आए हैं जिनसे पता चलता हो कि रेलवे पर इसका अल्पकालिक प्रभाव पड़ा।

उन्होंने कहा कि माल ढुलाई में कमी आई है, लेकिन इसका नोटबंदी से कोई संबंध नहीं है। रेलमंत्री ने कहा, कोयले की ढुलाई में कमी आई है, सीमेंट और इस्पात की ढुलाई भी कम हुई है। लेकिन मैं इसके पीछे नोटबंदी को नहीं मानता।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned