मोदी का दलितों को तोहफा, लॉन्च करेंगे Stand Up India स्कीम

Miscellenous India
मोदी का दलितों को तोहफा, लॉन्च करेंगे Stand Up India स्कीम

स्टैंड अप इंडिया योजना का मकसद अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा महिलाओं को 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये के बीच कर्ज देकर इन वर्ग के लोगों को उद्यमशीलता को बढ़ावा देना है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को स्टैंडअप इंडिया योजना की शुरुआत करेंगे जिसके तहत बैंक अनुसूचित जाति, जनजाति तथा महिला उद्यमियों को एक करोड़ रुपये तक का कर्ज दिया जाएगा।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री नोएडा में पांच अप्रैल को स्टैंड अप इंडिया योजना एवं वेब पोर्टल शुरू करेंगे। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, केंद्रीय वित्त मंत्री, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री समेत अन्य शामिल होंगे।

स्टैंड अप इंडिया योजना का मकसद अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा महिलाओं को 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये के बीच कर्ज देकर इन वर्ग के लोगों को उद्यमशीलता को बढ़ावा देना है।

योजना के मुताबिक, सभी सूचीबद्ध वाणिज्यिक बैंक की शाखाएं कम से कम दो ऐसे कर्ज देंगी। इस पहल के तहत ऑनलाइन पंजीयन और सहायता के लिए एक वेब पोर्टल की भी शुरुआत की जाएगी।

कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करने के अलावा प्रधानमंत्री मोदी 5100 ई-रिक्शा को भी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा वह लाभान्वितों से भी मुलाकात करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned