शहीदों के परिवार को मिले 1 करोड़ का मुआवजा, नाथूला में बोले राजनाथ 

NICS Team

Publish: May, 20 2017 03:41:00 (IST)

Miscellenous India
शहीदों के परिवार को मिले 1 करोड़ का मुआवजा, नाथूला में बोले राजनाथ 

गृह मंत्री राजनाथ अपने तीन दिवसीय सिक्क्मि दौरे पर है। दौरे के दूसरे दिन शनिवार को राजनाथ सिंह चीन से सटी सीमा पर सेना के नाथूला चौकी का जायजा लिया।

नई दिल्ली. गृह मंत्री राजनाथ अपने तीन दिवसीय सिक्क्मि दौरे पर है। दौरे के दूसरे दिन शनिवार को राजनाथ सिंह चीन से सटी सीमा पर सेना के नाथूला चौकी का जायजा लिया। राजनाथ सिंह ने यहां तैनात सेना के अधिकारियों के साथ बातचीत भी की। बातचीत के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश करूंगा कि शहीद पैरामिलिट्री के परिवार को कम से कम 1 करोड़ का मुआवजा दिया जाए। गृह मंत्री ने कहा कि यह हमारा काम है कि हम सेना के जवानों के सामने आने वाली समस्याआें को जानें। इसी कारण से हमने एमएचए मोबाइल एप को लॉन्च किया है। 


क्या है एमएचए मोबाइल एप 
जवानों की शिकायतों के निवारण के लिए गृह मंत्रालय मोबाइल ऐप्लीकेशन लांच किया गया है। यह ऐप जवानों की शिकायतों को दर्ज करने का एक डिजिटल विकल्प है। जवान इस ऐप पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। ऐप के जरिए जवानां की शिकायत सीधे गृह मंत्री तक पहुंचती है। 

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी की 
राजनाथ सिंह ने गंगटोक में चीन की सीमा से सटे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी की। बैठक में पांच राज्यों जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और सिक्किम के मुख्यमंत्री शमिल थें। 

की गई सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा
मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में राजनाथ सिंह ने सीमा के सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की। साथ ही इन इलाकों में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा भी की गई। बता दें कि एनएसजी की सदस्यता, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) और मसूद अजहर जैसे कई मुद्दों को लेकर चीन और भारत के बीच तल्खी बढ़ गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned