शादी में फिजूलखर्च पर विधेयक लाने वाली सांसद अपनी शादी में आई थीं चार्टेड प्लेन से, चलाती हैं लाखों की हार्ले डेविडसन बाइक

Miscellenous India
शादी में फिजूलखर्च पर विधेयक लाने वाली सांसद अपनी शादी में आई थीं चार्टेड प्लेन से, चलाती हैं लाखों की हार्ले डेविडसन बाइक

रंजीत रंजन और पप्पू यादव की शादी बड़े ही शाही अंदाज में हुई थी। जालन्धर की रहने वाली रंजीत रंजन अपनी शादी के दौरान जालंधर से पूर्णिया परिवार सहित चार्टेड प्लेन से पहुंची थीं...

नई दिल्ली: बीते दिनों लोकसभा में शादी में होने वाली फ़िज़ूलखर्ची रोकने को लेकर पेश निजी विधेयक का प्रस्ताव पेश करने वालीं कांग्रेसी सांसद रंजीत रंजन के बारे में एक वेबपोर्टल ने अहम जानकारी प्रकाशित की है। रंजीत रंजन बिहार की जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव की पत्नी हैं।

वेबपोर्टल में बताया गया है कि रंजीत रंजन और पप्पू यादव की शादी बड़े ही शाही अंदाज में हुई थी। जालन्धर की रहने वाली रंजीत रंजन अपनी शादी के दौरान जालंधर से पूर्णिया परिवार सहित चार्टेड प्लेन से पहुंची थीं। माधेपुर संसद क्षेत्र से सांसद पप्पू यादव की शादी 6 फ़रवरी 1994 को पूर्णिया में हुई थी। दोनों का यह प्रेम विवाह था।

एक वेबपोर्टल की खबर के मुताबिक पप्पू यादव और रंजीत रंजन की शादी में पूरे पूर्णिया शहर को आमन्त्रित किया गया था।

Related image
इसके अलावा भी फ़िज़ूल खर्ची पर रोक लगाने का विधेयक पेश करने वाली सांसद रंजीत रंजन संसद सत्र के दौरान अक्सर अपनी मंहगी हार्ले डेविडसन मोटरसाइकल की सवारी करती नजर आती हैं और इसी बाइक से उन्हें कई बार संसद में आते-जाते देखा जाता है।

क्या था इस बिल में-

महंगी शादियों पर लगाम लगाने और शादी में मेहमानों की संख्या कम करने के लिए संसद में नए कानून का प्रस्ताव दिया गया है। अब शादी पर 5 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने पर 10 फीसदी जुर्माना देना पड़ सकता है।

Related image
कंम्पल्सरी रजिस्ट्रेशन एंड प्रिवेंशन ऑफ वेस्टफुल एक्सपेंडीचर बिल 2016 के तहत इस मैरिज बिल को संसद पप्पू यादव की पत्नी और कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने पेश किया है। इस प्रस्ताव को प्राइवेट मेंबर बिल के तौर पर सदन में लाया गया है और लोकसभा के अगले सत्र में इस बिल पर चर्चा के बाद फैसला लिया जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned