सुप्रीम कोर्ट से सुब्रत राय को राहत, 709 करोड़ जमा के लिए 10 दिन का वक्त 

Miscellenous India
सुप्रीम कोर्ट से सुब्रत राय को राहत, 709 करोड़ जमा के लिए 10 दिन का वक्त 

 सुप्रीम कोर्ट से सहारा प्रमुख को एक बार फिर राहत मिली है। सु्प्रीम कोर्ट ने सेबी खाते में 709.82 करोड रुपए 10 दिन के भीतर जमा करने के निर्देश दिए हैं। 

नई दिल्ली:  सुप्रीम कोर्ट से सहारा प्रमुख को एक बार फिर राहत मिली है। सु्प्रीम कोर्ट ने सेबी खाते में 709.82 करोड रुपए 10 दिन के भीतर जमा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सुब्रत राय की अंतरिम जमानत पांच जुलाई तक के लिए बढा दी गी है। न्यायमूर्ति दीपक मिश्र और न्यायमूर्ति रंजन गोगाई की पीठ ने सुब्रत राय की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल की इन दलीलों पर विचार किया कि 790.18 करोड रुपए पहले ही सेबी सहारा के खाते में जमा कराए जा चुके हैं और उन्हें शेष रकम जमा कराने के लिए दस दिन का और समय दिए जाएं।

सहारा प्रमुख ने दो चेक जमा कराएं
सुब्रत राय ने इससे पहले 1500 करोड रुपए के दो चेक जमा कराए थे और 552.22 करोड सेबी के खाते में क्रमश: 15 जून और 15 जुलाई को जमा कराने थे। पैसे जमा नहीं कराने से सुप्रीम कोर्ट ने 17 अप्रैल को सहारा समूह की महाराष्ट्र में एम्बी वैली की 34000 करोड रुपए की संपत्ति बेचने का निर्णय लिया था और राय को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने दिए जेल भेजने के निर्देश
न्यायालय ने पिछले साल 28 नवंबर को  सहारा प्रमुख से कहा था कि जेल से बाहर रहने के लिए वह 6 फरवरी तक 600 करोड रूपए और सेबी के धन वापसी खाते में जमा कराएं। न्यायालय ने साथ ही आगाह किया था कि ऐसा करने में विफल रहने पर उन्हें वापस जेल भेज दिया जायेगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned